बिहार शेल्टर केस-नागेश्वर राव को 1 लाख रुपए जुर्माना, कोर्ट चलने तक एक कोने में बैठेंगे: SC

punjabkesari.in Tuesday, Feb 12, 2019 - 12:40 PM (IST)

नई दिल्लीः बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के बालिका गृह कांड की जांच कर रहे सीबीआई अधिकारी का तबादला करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना नोटिस के सिलसिले में सीबीआई के पूर्व अंतरिम निदेशक एम.नागेश्वर राव को फटकार लगाई। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने राव को सजा सुनाते हुए एक लाख रुपए जुर्माना लगाया और कहा कि आज पूरा दिन पूर्व अंतरिम निदेशक कोर्ट एक कोने में बैठे रहेंगे। कोर्ट ने कहा कि राव शीर्ष अदालत के निर्देशों से वाकिफ हैं कि सीबीआई अधिकारी का तबादला इस अदालत की सहमति के बगैर नहीं किया जा सकता।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि बिहार बालिका गृह कांड की जांच कर रहे सीबीआई अधिकारी का तबादला कोर्ट की अवमानना नहीं है तो क्या है। बता दें कि कोर्ट ने सीबीआई के संयुक्त निदेशक ए.के. शर्मा का तबादला जांच एजेंसी से बाहर करने को लेकर राव के खिलाफ अवमानना नोटिस जारी किया गया था।

PunjabKesari

राव ने सोमवार को स्वीकार किया कि सीबीआई के अंतरिम प्रमुख के तौर पर शर्मा का तबादला कर उन्होंने ‘‘गलती’’ की। उन्होंने शीर्ष अदालत से माफी मांगते हुए कहा कि उनकी मंशा न्यायालय के आदेश की अवमानना करने की नहीं थी। 7 फरवरी को जारी अवमानना नोटिस के जवाब में हलफनामा दाखिल करने वाले राव ने कहा कि वह अदालत से बिना शर्त माफी मांगते हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News