झूठे आंकड़ों का सहारा लेकर बिहार को बदनाम कर रही BJP : जदयू

punjabkesari.in Saturday, Feb 18, 2017 - 05:18 PM (IST)

पटना : जनता दल यूनाईटेड  ने भारतीय जनता पार्टी पर झूठे का आंकड़ों का सहारा लेकर बिहार को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा नेता जहां कुछ आपराधिक घटनाओं का उदाहरण देकर बिहार को अपराधग्रस्त साबित करने में लग जाते हैं। जदयू के प्रदेश प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि बिहार विरोधी इन नेताओं को भाजपा शासित राज्यों के अपराध दिखाई नहीं पड़ते। सच तो यह है कि राष्ट्रीय अपराध ब्यूरो के अनुसार, अपराध के मामले में बिहार देश में 22वें स्थान पर है जबकि भाजपा शासित राज्यों में ज्यादा अपराध होते हैं। बिहार में शराबबंदी लागू होने के बाद अपराध के आंकड़ों में और कमी आई है।

प्रसाद ने राष्ट्रीय अपराध ब्यूरो के आंकड़ों के हवाले से कहा कि संज्ञेय अपराधों में बिहार देश में 9वें स्थान पर है जबकि भाजपा शासित महाराष्ट्र पहले, मध्य प्रदेश दूसरे, राजस्थान पांचवें और केंद्र सरकार की पुलिस के अधीन दिल्ली छठे स्थान पर है। जदयू प्रवक्ता ने कहा कि इसी तरह बलात्कार के मामले में बिहार 30वें, गृह भेदन में 28वें, महिला अपराध में 26वें, चोरी में 22वें, लूट एवं अपहरण में 15वें, हत्या में 12वें, सांप्रदायिक दंगों में 10वें, डकैती में छठे, राज्य के विरुद्ध अपराध में तीसरे और सामान्य दंगों के मामले में दूसरे स्थान पर है।

प्रसाद ने बिहार के भाजपा नेताओं और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से केवल नीतीश सरकार का विरोध करने के लिए राज्य को बदनाम नहीं करने की अपील करते हुए कहा कि भाजपा शासित राज्यों में होने वाले अपराध पर नजर डालने के बाद ही बिहार के बारे में बात करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News