गया से जैश-ए-मोहम्मद का आतंकवादी गिरफ्तार, आपत्तिजनक सामान बरामद

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2019 - 04:33 PM (IST)

गया: भगवान बुद्ध की ज्ञान स्थली बिहार के गया से पुलिस ने आज पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी तौफीक रजा उर्फ एजाज अहमद को गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि पश्चिम बंगाल पुलिस को यह इनपुट मिली थी कि तौफीक गया जिले के मानपुर प्रखंड के बुनियादगंज बाजार के निकट अपनी पहचान छुपाकर कुछ वर्षों से रह रहा है। 

इसी आधार पर पश्चिम बंगाल के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) के साथ आये बंगाल आतंक निरोधक दस्ता (एटीएस) की टीम ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर उसके घर की रेकी की। सूत्रों ने बताया कि तौफीक की सही पहचान करने के बाद आज उसके बुनियादगंज बाजार स्थित घर की घेराबंदी की गई। इसके बाद तौफीक को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार तौफीक के पास से कई आपत्तिजनक सामान भी बरामद किए गए हैं। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आतंकी को गया व्यवहार न्यायालय लाया गया है। 

सूत्रों ने बताया कि तौफीक वर्ष 2007 से ही आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के लिए काम कर रहा है। पुलिस यह भी पता लगा रही है कि तौफीक के संपर्क में कौन-कौन से स्थानीय लोग थे और तौफीक कहीं अपने संगठन के विस्तार के लिए स्लीपर सेल (संगठन से लोगों को जोडऩे) बनाने के इरादे से तो यहां छुपकर नहीं रह रहा था। 

गौरतलब है कि गया हमेशा से आतंकवादियों के निशाने पर रहा है। 05 जुलाई 2013 को गया जिले के बोधगया स्थित महाबोधि मंदिर में सिलसिलेवार बम विस्फोट किये गये थे। इस विस्फोट में कई लोग घायल हो गये थे जबकि कई बमों को बरामद कर निष्क्रिया किया गया था। महाबोधि मंदिर बम विस्फोट मामले में बाद में हैदर अली, अजहरुद्दीन कुरैशी, उमर सिद्दीकी, इम्तियाज अंसारी और मुजिबुल्लाह को गिरफ्तार किया गया था। इन आतंकवादियों को न्यायालय ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News