बिहार: समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर रूट पर हादसा, पूजा स्पेशल ट्रेन पटरी से उतरी

punjabkesari.in Tuesday, Oct 20, 2020 - 08:25 PM (IST)

नेशनल डेस्कः बिहार के सोनपुर डिवीजन के समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड के सिहो और सिलौत के बीच रेल हादसा हुआ है। रेलवे की पूजा स्पेशल ट्रेन (05048) की दो बोगियां आज देर शाम पटरी से उतर गईं। समस्तीपुर रेल मंडल के डीसीएम प्रसन्नकुमार ने बताया कि इस रेल हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। हालांकि समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया है।


घटना की जानकारी मिलते ही राहत एवं बचाव टीम को दुर्घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है। बता दें कि आज यानी 20 अक्टूबर से ही ये पूजा स्पेशल ट्रेन (05048) गोरखपुर से कोलकाता के लिए जा रही थी। यात्रा के दौरान सिहो और सिलौत स्टेशन के बीच ट्रेन की दो बोगियां पटरी से उतर गई हैं।

बताया जाता है कि ट्रेन शाम 5:20 बजे के आस-पास जब मुजफ्फरपुर से समस्तीपुर की ओर जा रही थी तभी ये हादसा हुआ हैष साथ ही ये भी जानकारी मिली है कि पटरी से उतरने के दौरान बोगियों में लगे झटके के कारण कुछ यात्री मामूली चोटिल भी हुए हैं।

इस बीच समस्तीपुर रेलमंडल ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिया है। समस्तीपुर रेलमंडल के मुताबिक पटरी से उतरी पूजा स्पेशल ट्रेन नंबर 05048 से संबंधित जानकारी के लिए 06274232227 हेल्पलाइन नंबर पर कॉल किया जा सकता है।

बता दें कि भारतीय रेलवे ने त्योहारों का सीजन शुरू होते ही ट्रेनों की संख्या बढ़ा दी है। छठ, दशहरा, दिवाली के मद्देनदर रेलवे ने पूजा स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। रेलवे पूर्व मध्य रेल के समस्तीपुर रेलमंडल के लिए 21 अक्टूबर से चार जोड़ी यानी 8 पूजा स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत हो रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News