बिहार में फिर टला बड़ा रेल हादसा, दो भागों में टूटकर अलग हुई मालगाड़ी ट्रेन

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2024 - 02:26 PM (IST)

नेशनल डेस्क : बिहार के कोडरमा में एक बड़ी मलगाड़ी दुर्घटना टल गई। यहाँ पर एक मालगाड़ी टूटकर दो हिस्सों में बंट गई। यह हादसा सुबह करीब 9 बजे गया-कोडरमा रेलखंड के पहाड़पुर रेलवे स्टेशन पर हुआ। इस घटना के समय मालगाड़ी कोडरमा से गया की ओर जा रही थी। ड्राइवर की सूझ-बूझ के कारण इस दुर्घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ।

हादसे का कारण और स्थिति
सूत्रों के मुताबिक, मालगाड़ी की बोगियों को जोड़ने वाली कपलिंग टूट गई थी, जिससे मालगाड़ी दो हिस्सों में बंट गई। इस हादसे के बाद से रेल लाइन पूरी तरह ठप्प हो गई है। रेलवे अधिकारी और रेलकर्मी मौके पर पहुंच चुके हैं और आवश्यक मरम्मत व सुरक्षा कार्य किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें-  PM मोदी के घर में आया नन्हा मेहमान, हुआ नामकरण , देखें VIDEO

रेलवे सुरक्षा को लेकर चिंता
हाल ही में भारतीय रेलवे से जुड़े कई घटनाओं में ट्रेन को दुर्घटनाग्रस्त करने की कोशिशें की गई हैं। कुछ जगहों पर पटरी पर सीमेंट के ब्लॉक्स रखे गए, जबकि अन्य जगहों पर गैस सिलेंडर फेंके गए। खासकर कानपुर के शिपराजपुर क्षेत्र में कालिंदी एक्सप्रेस को डीरेल करने की साजिश का मामला सामने आया था। इसमें रेलवे ट्रैक के बीच में एलपीजी सिलेंडर रखा गया था, लेकिन लोको पायलट की सतर्कता के कारण बड़ा हादसा होने से बच गया। इस घटना में ट्रैक के पास से पेट्रोल की बोतल भी मिली थी।

यह भी पढ़ें- आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा, केसर पान मसाला के मालिक की पत्नी की मौत

शाहरुख से पूछताछ के खुलासे
कालिंदी एक्सप्रेस मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने संदिग्ध शाहरुख से पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस ने शाहरुख को एनआईए के हवाले कर दिया है। शाहरुख ने फेसबुक पर 'राजा' नाम से एक फेक आईडी बनाई थी और भगवा गमछे में तस्वीरें शेयर की थीं। शाहरुख ने चुनावी रैलियों में जय श्रीराम के नारे भी लगाए थे। उसकी सोशल मीडिया प्रोफाइल से पता चलता है कि वह हिंदुत्व से जुड़े कंटेंट को साझा करता था और भगवे गमछे में तस्वीरें पोस्ट करता था।

इस तरह की जानकारी और घटनाएं सुरक्षा एजेंसियों के लिए चिंता का विषय हैं और इनकी जांच की जा रही है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News