J&K DDC चुनाव में बड़ी पार्टी बनी भाजपा, आज फिर दिल्ली बॉर्डर पर किसानों की बैठक...देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Dec 23, 2020 - 09:14 AM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद के पहले चुनाव में फारुक अब्दुल्ला नीत सात दलों का गुपकर गठबंधन मंगलवार को कुल 280 में से 244 सीटों के परिणाम आने तक 96 सीटों पर जीत चुका है, वहीं भाजपा 70 सीटों पर जीत के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। दूसरी तरफ किसानों का आंदोलन बुधवार को 28वें दिन भी जारी है। किसानों के मसीहा माने जाने वाले पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की बुधवार को जयंती है, जिसे किसान दिवस के रूप में मनाया जाता है। बुधवार (23 दिसंबर) को देश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

PunjabKesari

J&K DDC चुनाव में भाजपा बनी बड़ी पार्टी
जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद के पहले चुनाव में फारुक अब्दुल्ला नीत सात दलों का गुपकर गठबंधन मंगलवार को कुल 280 में से 244 सीटों के परिणाम आने तक 96 सीटों पर जीत चुका है, वहीं भाजपा 70 सीटों पर जीत के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। केंद्र शासित प्रदेश में DDC का चुनाव 28 नवंबर से शुरू होकर आठ चरणों में पूरा हुआ।

PunjabKesari

किसान आंदोलन का 28वां दिन
चरण सिंह की जयंती पर किसान आंदोलन और तेज होने की संभावना है। सरकार के साथ बातचीत को लेकर किसान संगठन एक बार फिर से बैठक करेंगे। किसानों के मसीहा माने जाने वाले पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती है, जिसे किसान दिवस के रूप में मनाया जाता है। चौधरी चरण सिंह जाट समुदाय से आते थे और वे किसानों के मसीहा माने जाते थे। चौधरी चरण सिंह के बाद अस्सी व नब्बे के दशक में महेंद्र टिकैत ने किसानों की ऐसी ताकत खड़ी की, जिसके आगे बड़े नेताओं को झुकने के लिए मजबूर कर दिया था।

PunjabKesari

श्रीलंका ने ब्रिटेन में आने वाली उड़ानों पर लगाया बैन
श्रीलंका ने ब्रिटेन में कोरोना वायरस नए स्ट्रेन के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए वहां से आने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया है। श्रीलंका के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने बयान जारी कर कहा कि ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों या अब से कम से कम 14 पहले ब्रिटेन की यात्रा करने वाले लोगों के श्रीलंका में विमान से उतने पर रोक लगा दी गई है। राष्ट्रीय मीडिया ने अधिकारियों का हवाला से बताया कि श्रीलंका में बुधवार को स्थानीय समय के अनुसार 2 बजे से उड़ानों को उतरने से रोक दिया जाएगा।

 

प्रयागराज: IFFCO प्लांट में अमोनिया गैस लीक, 2 अफसरों की मौत
प्रयागराज के फूलपुर इफको (IFFCO) प्लांट में बड़ा हादसा हुआ है। अमोनिया गैस के रिसाव से दो अधिकारियों वीपी सिंह और अभयनंदन की मौत हो गई। गैस रिसाव की चपेट में आने से इफको में तैनात 15 कर्मचारियों की तबीयत खराब है।

PunjabKesari

घने कोहरे ने बढ़ाईं मुश्किलें
दिल्ली-एनसीआर में कड़ाके की ठंड के साथ घने कोहरे से लोगों को परेशानी काफी बढ़ गई है। घने कोहरे के चलते दृश्ता काफी कम होने के कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। दूसरी तरफ ठंड के साथ ही दिल्ली की हवा भी बिगड़ती जा रही है। दिल्ली का AQI बुधवार को 404 दर्ज किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News