5 राज्यों में विधानसभा के लिए वोटिंग, बंगाल और असम में भूकंप के झटके...देश-विदेश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Apr 06, 2021 - 10:17 AM (IST)

नेशनल डेस्क: भाजपा आज अपना स्थापना दिवस मना रही है, इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पार्टी कार्यकर्त्ताओं को संबोधित करेंगे। वहीं तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, असम, केरल और पुड्डुचेरी में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग हो रही है। मंगलवार (6 अप्रैल) को देश-विदेश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी। 

PunjabKesari

कड़ी सुरक्षा के बीच पांच राज्यों में मतदान
कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, असम, केरल और पुड्डुचेरी में मतदान हो रहा है। पांचों राज्यों में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। 

PunjabKesari

भाजपा का स्थापना दिवस
भाजपा आज अपना स्थापना दिवस मना रही है और इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी कार्यकर्त्ताओं को संबोधित करने वाले हैं। पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कार्यकर्त्ताओं को संबोधित करेंगे। वहीं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पार्टी दफ्तर में दीन दयाल उपाध्याय और श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमाओं पर पुष्प भी अर्पित करेंगे।

PunjabKesari

महाराष्ट्र में नहीं थम रहा कोरोना 
महाराष्ट्र में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार द्वारा पाबंदियों, सप्ताहांत लॉकडाउन एवं रात्रिकर्फ्यू के लिए जारी की गयी अधिसूचना के बीच शिरडी के मशहूर साईंबाबा मंदिर के अधिकारियों ने अगले आदेश तक इस धर्मस्थल को बंद रखने का फैसला किया है।

PunjabKesari

आज 11 राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों की बैठक
कोरोना से बिगड़े हालात कैसे काबू में किए जाएं, इसको लेकर स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन 11 राज्यों के स्वास्थ मंत्रियों के साथ मीटिंग करेंगे। इन राज्यों में महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, पंजाब और राजस्थान शामिल हैं।

PunjabKesari

पश्चिम बंगाल में 4.1 तीव्रता का भूकंप
पश्चिम बंगाल में मंगलवार तड़के 4.1 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केन्द्र के अनुसार, क्षेत्र में पिछले 12 घंटे में दूसरी बार भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप सुबह 7 बजकर 7 मिनट पर आया और इसका केन्द्र सिलीगुड़ी से 64 किलोमीटर पूर्व में और 10 किलोमीटर की गहराई पर था।

PunjabKesari

विधानसभा चुनाव: दिग्गजों ने डाला वोट
पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए हो रही वोटिंग के लिए सुबह-सुबह ही कई दिग्गज वोट डालने पहुंचे। कमल हासन ने अपनी बेटियों श्रुति और अक्षरा के साथ वोट डाला तो वहीं कांग्रेस नेता पी चिंदबरम ने कंदनूर विधानसभा में मतदान किया। अभिनेता अजीत ने पत्नी के साथ अपने निर्वाचन क्षेत्र में मतदान किया। सुपरस्टार रजनीकांत भी सुबह-सुबह ही बूथ पर वोट डालने पहुंचे।

 

PM मोदी की हावड़ा और कूच बिहार में रैली
पीएम नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल में अगले चरण के मतदान के लिए हावड़ा और कूच बिहार में रैली करेंगे।

 

असम में भूकंप के झटके
असम के तिनसुकिया में सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर इसकी 2.7 तीव्रता थी।

PunjabKesari

दिल्ली में आज से 24 घंटे कोरोना टीकाकरण
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है कि अब दिल्ली में 24 घंटे कोरोना का टीकाकरण होगा

PunjabKesari

यूपी लाया जाएगा मुख्तार अंसारी
बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को पंजाब से अपनी कस्टडी में लेने के लिए यूपी पुलिस रूपनगर पुलिस लाइन पहुंच गई है। मुख्तार अंसारी को पंजाब से यूपी लाया जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News