रेलवे ने 3 गुना बढ़ाया प्लेटफार्म टिकट का दाम, देश में कोरोना से 113 की मौत...आज की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Mar 05, 2021 - 11:06 AM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए शंखनाद हो चुका है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर सकती है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने स्वीडिश समकक्ष स्टीफन लोफवेन के साथ डिजिटल माध्यम से वर्चुअल समिट करेंगे। शुक्रवार (5 मार्च) को देश-विदेश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

PunjabKesari

बंगाल चुनावः ममता करेंगी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा
पश्चिम बंगाल में ममता दीदी आज अपने पत्ते खोल सकती हैं तो वहीं भाजपा भी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर सकती है। मिली जानकारी के अनुसार तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर लिया हैं और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज नामों का ऐलान कर सकती हैं। नंदीग्राम सीट से तो ममता बनर्जी अपना नाम पहले ही घोषित कर चुकी हैं।

PunjabKesari

PM मोदी स्वीडिश प्रधानमंत्री के साथ करेंगे शिखर वार्ता
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने स्वीडिश समकक्ष स्टीफन लोफवेन के साथ डिजिटल माध्यम से वर्चुअल समिट करेंगे और इस दौरान दोनों नेता द्विपक्षीय संबंधों के सभी आयामों के अलावा क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करेंगे।

PunjabKesari

विदेशों में उबाल, देश में छठे दिन ईंधन की कीमतों में टिकाव 
तेल उत्पादक देशों के समूह ओपेक प्लस द्वारा उत्पादन नहीं बढ़ाने के निर्णय के बाद कच्चे तेल में करीब 4 फ़ीसदी की आई उबाल के बावजूद घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज लगातार छठे दिन स्थिरता बनी रही। राजधानी दिल्ली में अभी 91.17 रुपए प्रति लीटर पर और डीजल 81.47 रुपए प्रति लीटर पर है।

 

न्यूजीलैंड में भूकंप के बाद सुनामी की चेतावनी
दक्षिण प्रशांत क्षेत्र में शक्तिशाली भूकंप के झटके महसूस किए जाने के बाद महासागर में सुनामी के खतरे के बीच न्यूजीलैंड में तटीय इलाकों से शुक्रवार को हजारों लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया। हालांकि राष्ट्रीय आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी (एनईएमए) ने बाद में खतरा टल जाने की बात कहते हुए लोगों को घर लौटने की सलाह दी।

PunjabKesari

J&K: बारामुला में सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान
जम्मू-कश्मीर के बारामुला में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के छिपे होने की जानकारी पर तलाशी अभियान शुरू किया है। जिस गांव में आतंकी छिपे हैं, वहां सुरक्षाबलों ने प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए हैं।

PunjabKesari

दिल्ली सहित इन रेलवे स्टेशनों पर तीन गुने महंगे हुए टिकट
भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने जहां एक और कई ट्रेनों एक बार फिर से संचालन कर आम को राहत दी है वहीं दूसरी और ट्रेन के किराए में बढ़ोत्तरी कर टेंशन भी बढ़ा दी है। दिल्ली के सभी रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट मिलने शुरू हो गए हैं। मुंबई समेत देश के अन्य बड़े शहरों में जहां प्लेटफॉर्म टिकट का दाम 50 रुपए रखा गया है, ताकि ज्यादा लोग स्टेशन में बेवजह ना आएं और भीड़ ना बढ़ाएं।

PunjabKesari

पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना से 113 की मौत
मार्च का महीना शुरू होते ही एख बार फिर से कोरोना ने डराना शुरू कर दिया है। देश में पिछले 24 घंटे में 16,838 नए मामले सामने आए हैं। वहीं पिछले 24 घंटे में 113 लोगों की मौत हुई है। देश में अब तक  1,80,05,503 लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन मिल चुकी है।

PunjabKesari

गुजरात: केवड़िया में कमांडर कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेंगे राजनाथ सिंह
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गुजरात के केवड़िया कमांडर कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेंगे। वे सुबह केवड़िया के लिए रवाना हो चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News