उमेश की हत्या में शामिल था करीबी दोस्त, अंतिम संस्कार में भी हुआ शामिल: अमरावती हत्याकांड में बड़ा खुलासा

punjabkesari.in Sunday, Jul 03, 2022 - 02:18 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के अमरावती शहर में एक केमिस्ट की हत्या के मामले में पुलिस ने कथित मुख्य आरोपी को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। यह इस मामले में सातवीं गिरफ्तारी है। जिस मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया गया है उसका नाम डॉक्टर यूसुफ खान है और यह मृतक उमेश कोल्हे का दोस्त था। किसी को शक ना हो इसलिए यूसुफ, उमेश के अंतिम संस्कार में भी शामिल हुआ थाके अंतिम संस्कार में भी शामिल हुआ था।  डॉक्टर यूसुफ खान और  उमेश कोल्हे की दोस्ती 10 साल से भी ज्यादा समय की है। 

पूरा मामला
दरअसल, यूसुफ़ खान भी "ब्लैक फ़्रीडम" नाम के व्हट्सएप ग्रुप का सदस्य हैं और इसी ग्रुप में उमेश ने नूपुर शर्मा को समर्थन देने वाला पोस्ट फॉरवर्ड किया था जिसके बाद उस पोस्ट को यूसुफ़ खान ने "रहबरिया ग्रुप" में भेजा। जिस ग्रुप में हत्यारे और मास्टरमाइंड इरफ़ान शेख़ हैं। नूपुर शर्मा समर्थन देने वाली पोस्ट को देखकर इरफान काफी गुस्से से भर गया और उसने 16 जून को एक मीटिंग ली और इसमें उमेश को मारने की बात की गई। उमेश की हत्या में यूसुफ का नाम सामने आने के बाद मृतक के परिवार वाले काफी हैरान हैं, क्योंकि यूसुफ़ और उमेश का रिश्ता सिर्फ़ व्यावसायिक नहीं था बल्कि परिवारवालों से भी बेहद करीब था।

केमिस्ट की हत्या मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार
महाराष्ट्र के अमरावती में एक केमिस्ट की हत्या मामले में मुख्य आरोपी को पुलिस ने नागपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान एनजीओ चलाने वाले इरफान खान के रूप में हुई है। इस मामले में इरफान के अलावा पांच और लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया गया है। अमरावती शहर में गत 21 जून 54 वर्षीय केमिस्ट उमेश कोल्हे की चाकू मारकर हत्या कर दी गयी थी। पुलिस ने संदेह जताया है कि कोल्हे द्वारा फेसबुक पर नूपुर शर्मा का समर्थन करने वाले पोस्ट के प्रतिशोधस्वरुप उसकी हत्या की गयी है। इससे पहले गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने शनिवार को कहा था कि हत्या मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) करेगी। उन्होंने कहा कि एनआईए संगठनों और अंतरराष्ट्रीय संबंधों की किसी भी तरह की संलिप्तता की भी गहन जांच करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News