जहांगीरपुरी हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, बजरंग दल और वीएचपी पर दर्ज की FIR

punjabkesari.in Monday, Apr 18, 2022 - 05:51 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली के जहांगीरपुलिस इलाके में हुई हिंसा में एक-एक परत खुलकर सामने आ रही है। दिल्ली पुलिस ने बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) पर एफआईआर दर्ज की है। दिल्ली पुलिस ने शोभायात्रा के आयोजक और वीएचपी सेवा दल के कार्यकर्ता प्रेम शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि जहांगीरपुरी में बिना इजाजत के शोभायात्रा निकाली गई।

इससे पहले दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने सोमवार को कहा कि जहांगीरपुरी हिंसा के सिलसिले में अब तक दोनों समुदायों के 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और इसमें शामिल लोगों को वर्ग, पंथ या धर्म के आधार पर बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस प्रमुख ने इन दावों का भी खंडन किया कि हनुमान जयंती शोभायात्रा के दौरान जहांगीरपुरी की एक स्थानीय मस्जिद में भगवा झंडा फहराने का प्रयास किया गया था। उन्होंने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कुछ लोग स्थिति को तनावपूर्ण बनाए रखने के लिए सोशल मीडिया पर अफवाहें फैलाने की कोशिश कर रहे है। उन्होंने लोगों से इन पर ध्यान न देने की अपील की।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि शनिवार को हुईं हिंसक झड़पों की जांच अपराध शाखा को सौंप दी गई है और इसे सिलसिले में 14 टीमों का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि चार फोरेंसिक टीमों ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर सबूत इकट्ठा किये हैं। अस्थाना कहा कि सीसीटीवी फुटेज और डिजिटल जानकारी के विश्लेषण के माध्यम से सभी कोणों से मामले की जांच की जाएगी।

गौरतलब है कि जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के अवसर पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान दो समुदायों के बीच हुई झड़प में पथराव और आगज़नी की घटनाएं हुई थीं, जिसमें लाल सहित आठ पुलिस कर्मी और एक स्थानीय व्यक्ति घायल हो गया था। इस दौरान लाल को गोली लग गई थी। दिल्ली पुलिस ने लाल पर कथित तौर पर गोली चलाने वाले व्यक्ति और ‘‘मुख्य साजिशकर्ताओं'' सहित कुल 21 लोगों को मामले में गिरफ्तार किया है। मामले में दो नाबालिगों को भी हिरासत में लिया गया है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News