भूटान के राजा वांगचुक ने राजकीय यात्रा के बाद की पीएम मोदी की तारीफ, बोले- ''वे एक असाधारण नेता''

punjabkesari.in Monday, Mar 25, 2024 - 01:13 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल ही में भूटान यात्रा पर गए थे, जहां उनका भव्य स्वागत किया गया। अब भूटान के राजा वांगचुक ने पीएम मोदी की तारीफ की है और उन्हें असाधारण नेता बताया है। PunjabKesari
राजा वांगचुक ने कहा- प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत ने पिछले दशक में न केवल उल्लेखनीय सफलता हासिल की है, बल्कि एक आशाजनक और समृद्ध भविष्य का मार्ग भी प्रशस्त किया है। हम भारत की उपलब्धियों की सराहना करते हैं और खुशी मनाते हैं। देशों को आगे बढ़ने और फलने-फूलने के लिए असाधारण नेताओं की आवश्यकता होती है, फिर भी ऐसे नेता दुर्लभ होते हैं। एक असाधारण नेता को खोजने के लिए उसके अंदर करुणा, देश के प्रति गहरा समर्पण और खुद को पूरी तरह से देश की सेवा में समर्पित करने की इच्छा होनी चाहिए।

PunjabKesari
उन्होंने आगे कहा- एक नेता सत्ता का उपयोग अपने लिए नहीं बल्कि लोगों के अटूट समर्थन के साथ महत्वपूर्ण परिवर्तन को प्रभावित करने के लिए करता है। मेरे नजरिए से प्रधानमंत्री मोदी इन गुणों का प्रतीक हैं। प्रधानमंत्री मोदी को भूटान के सर्वोच्च पुरस्कार ड्रुक गैल्पो से सम्मानित किया जाना, भारत के लोगों और हमेशा भूटान के लिए मौजूद रहने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के प्रति हमारी गहरी सराहना का प्रतीक है। 


बता दें यात्रा के दौरान पीएम मोदी को भूटान के सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'ऑर्डर ऑफ द ड्रुक ग्यालपो' से सम्मानित किया गया, जिसे उन्होंने भारत के 140 करोड़ लोगों को समर्पित किया। उन्होंने आशा व्यक्त की कि नई दिल्ली और थिम्पू के बीच संबंध बढ़ते रहेंगे, जिससे दोनों देशों के नागरिकों को लाभ होगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Recommended News

Related News