पनामा पेपर्स मामले पर बोले CM बघेल- रमन सिंह के बेटे की होगी जांच

punjabkesari.in Sunday, Dec 23, 2018 - 06:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने  कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के सांसद पुत्र अभिषेक सिंह के पनामा पेपर्स मामले सहित पूर्ववर्ती सरकार में हुए भ्रष्टाचार के सभी मामलों की जांच कराई जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बस्तर क्षेत्र से सुरक्षाबलों की वापसी अभी नहीं होगी। सभी से बातचीत के बाद इसपर फैसला लिया जाएगा।  

पनामा पेपर्स मामले में अभिषेक सिंह का नाम
बघेल ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि से जब पनामा पेपर्स में नाम होने की वजह से पाकिस्तान में नवाज शरीफ की कुर्सी जा सकती है तो फिर अभिषेक सिंह की जांच क्यों नहीं होगी? उल्लेखनीय है कि पिछले साल बहुर्चिचत पनामा पेपर्स में अभिषेक सिंह का नाम आया था। अपने खिलाफ लगे आरोपों को खारिज करते हुए अभिषेक ने उस वक्त कहा था कि उनके तथाकथित विदेशी अकाउंट से संबंधित जो विषय उठाए जा रहे हैं, वो पूरी तरह से असत्य एवं राजनीति से प्रेरित हैं। उनका कहना था कि उनके खिलाफ साजिश रची जा रही है। 

बस्तर से सुरक्षा बलों को हटाना नुकसानदायक: सीएम
मुख्यमंत्री ने कहा कि 2013 के झीरम घाटी नक्सली हमले की जांच के लिए एसआईटी के गठन का मुख्य उद्देश्य ‘राजनीतिक षड्यंत्र’ का खुलासा करना है। उन्होंने कहा कि फिलहाल बस्तर क्षेत्र से सुरक्षा बलों की वापसी नहीं होगी। इन 15 वर्षों में कश्मीर के बाद सबसे ज्यादा पैरामिलिट्री फोर्स यदि कहीं है वह हमारे बस्तर में हैं। इसके बावजूद समस्या समाप्त नहीं हुई है। इससे निपटने का दूसरा रास्ता सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक है और इसके लिए प्रभावितों से बात की जानी चाहिए। फिलहाल सुरक्षा बलों को हटाना नुकसानदायक हो सकता है।

15 साल की सरकार 15 सीट में सिमट गई
मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकार ने मुझ पर व्यक्तिगत रूप से हमला किया। उसका परिणाम यह हुआ कि 15 साल की सरकार 15 सीट में सिमट गई। उसकी सजा जनता ने दे दी है, मुझे कुछ करने की जरूरत नहीं है। लेकिन नसबंदी कांड, नान घोटाला समेत जो गड़बडिय़ां हुईं है इनकी जांच होगी और दोषियों पर कार्रवाई होगी। उन्होंने सरकार के कामकाज को लेकर कहा कि सरकार गढ़बो छत्तीसगढ़ की परिकल्पना को लेकर आगे बढ़ेगी। इसके लिए चुस्त-दुरुस्त प्रशासन होना चाहिए और कोई भी आदमी काम लेकर किसी भी दफ्तर में जाए वहां उनका काम नहीं रुकना चाहिए।      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News