दिल्ली शराब नीति मामला : अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देने के लिए SC पहुंची BRS नेता कविता

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2024 - 06:59 AM (IST)

नेशनल डेस्क:   भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के कविता, जिन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अब समाप्त हो चुकी दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया है, वह अब अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख करेंगी।

कविता को दिल्ली की एक अदालत ने 23 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया है
कविता, जो तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव की बेटी और तेलंगाना विधान परिषद की सदस्य हैं,उन्हें शुक्रवार को हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया था और दिल्ली की एक विशेष अदालत ने शनिवार को उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 23 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया।

कविता ने सुप्रीम कोर्ट में अपनी ताज़ी याचिका में क्या कहा?
कविता ने अपने गिरफ्तारी मेमो, 15 मार्च के गिरफ्तारी आदेश और 16 मार्च को विशेष अदालत द्वारा "बिल्कुल नियमित और यांत्रिक तरीके" से पारित रिमांड आदेश को रद्द करने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट के समक्ष दायर अपनी नई याचिका में कहा है कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनकी गिरफ्तारी अवैध, मनमानी, असंवैधानिक और शीर्ष अदालत के समक्ष ईडी द्वारा दिए गए वचन के विपरीत है।

बीआरएस नेता द्वारा दायर याचिका में कहा गया है, “प्रतिवादी (ईडी) द्वारा याचिकाकर्ता (कविता) की गिरफ्तारी के लिए की गई पूरी कार्रवाई को रद्द करें और रद्द करें क्योंकि यह पूरी तरह से गैर-स्थायी है; अवैध, मनमाना, असंवैधानिक, इस अदालत के समक्ष दिए गए वचन के विपरीत और विशेष रूप से एक महिला के लिए धन शोधन निवारण अधिनियम, 2002 की धारा 19 के प्रावधानों का भी उल्लंघन है। ”
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News