बर्लिन में राहुल गांधी ने की चीन की तारीफ, बोले- मोदी नौकरी देने में ड्रैगन से पीछे

punjabkesari.in Friday, Aug 24, 2018 - 11:47 PM (IST)

बर्लिन: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर घृणा फैलाने और नफरत की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि वे देश को बांटने का काम कर रहे हैं। गांधी ने जर्मनी की राजधानी बर्लिन में गुरुवार देर रात कांग्रेस के प्रवासी समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी पार्टी सबके लिए सामान रूप से काम करने पर विश्वास करती है जबकि मोदी सरकार अलग तरीके से काम कर रही है। उन्होंने कहा कि आज हमारी प्रतिस्पर्धा चीन के साथ है लेकिन भाजपा और आरएसएस हमें विभाजित कर रही है और नफरत फैला रही है।

PunjabKesari
उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश की एकता और अखंडता के लिए निरंतर काम करती रहेगी।  कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि विभिन्नता में एकता भारत की ताकत है और समाज की अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति को सशक्त बनाना हमारा काम है। यह सभी धर्मों का सिद्धांत है और कांग्रेस इसी मकसद से सबके हितों के लिए काम कर रही है। गांधी ने बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार पर हमला किया और कहा कि चीन की सरकार रोज 50 हजार युवाओं को रोजगार दे रही है जबकि भारत सरकार प्रतिदिन महज चार सौ युवाओं को रोजगार मुहैया कर रही है। उन्होंने कहा कि एक तरफ युवाओं के सामने रोजगार का संकट है और दूसरी तरफ मोदी सरकार नफरत फैलाने का काम कर रही है।
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि राहुल के संबोधन का ‘सीधा’ प्रसारण होना था लेकिन तकनीकी गड़बड़ी के चलते नहीं हो सका। पार्टी की ओर से यह जानकारी दी गई। गांधी का भाषण यूट्यूब के एक लिंक के जरिए अंतर्राष्ट्रीय समयानुसार रात साढ़े नौ बजे शुरू होना था जिसे बाद में साढ़े दस बजे से शुरू करने के लिए पुर्निधारित किया गया। हालांकि उनके इस संबोधन का सीधा प्रसारण नहीं हो सका।

 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Related News