Bengaluru Bomb Threat : बेंगलुरू के TAJ वेस्ट एंड होटल को बम से उड़ाने की मिली धमकी, जांच में जुटी पुलिस

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2024 - 04:36 PM (IST)

कर्नाटक : बेंगलुरू के ताज वेस्ट एंड होटल को बम से उड़ाने की धमकी मिली है, जो अज्ञात व्यक्तियों द्वारा ईमेल के माध्यम से दी गई थी। यह होटल प्रमुख राजनेताओं और क्रिकेटरों की मेज़बानी के लिए प्रसिद्ध है। आज सुबह मिली इस धमकी के बाद स्थानीय पुलिस और बम निरोधक दस्ते ने तुरंत होटल का दौरा किया और गहन जांच शुरू कर दी।

धमकी की पुष्टि
बेंगलुरु के पुलिस उपायुक्त शेखर एचटी ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि होटल को मिली बम की धमकी की पहचान अज्ञात व्यक्तियों द्वारा की गई थी। होटल के हर कोने की बारीकी से जांच की जा रही है, और पुलिस धमकी के पीछे लोगों की पहचान करने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रही है। हाल के दिनों में, स्कूलों, अस्पतालों, सरकारी दफ्तरों और हवाई अड्डों को निशाना बनाने वाले बम धमकी से जुड़े ईमेल्स की संख्या बढ़ी है।

यह भी पढ़ें- बैंक क्यों Creadit Card खरीदने के लिए नाक में दम कर देता है... असल में होती है मोटी कमाई

धमकी निकली फर्जी
प्रारंभिक जांच के दौरान, पुलिस ने होटल परिसर की पूरी जांच की और पाया कि धमकी फर्जी थी। डीसीपी सेंट्रल ने बताया कि आज सुबह ताज वेस्ट एंड होटल के लिए एक धमकी भरा ईमेल प्राप्त हुआ था। बीडीडीएस और एएससी टीम ने जांच के बाद इसे फर्जी करार दिया। डीसीपी ने कहा कि इस मामले में शिकायत दर्ज की जाएगी और गहन जांच जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें- Amazon Great Indian Sale में 35 हजार तक सस्ते हुए ये 5 दमदार Smart Phone

सुरक्षा की सतर्कता
धमकी के बाद, होटल की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। पुलिस ने सभी मेहमानों को आश्वस्त किया है कि स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन मेहमानों ने इस घटना को लेकर चिंता व्यक्त की है। हालांकि, प्रशासन ने यह स्पष्ट किया है कि ज्यादातर धमकियां फर्जी साबित हुई हैं, फिर भी वे पूरी सतर्कता बरत रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Safety Rating Cars : फैमिली के लिए बेस्ट हैं ये कारें, 5- स्टार सेफ्टी के साथ जबरदस्त फीचर्स! बचाएंगी आपकी जान

हालांकि हाल के समय में बम धमकी से जुड़े ईमेल्स का चलन तेजी से बढ़ा है, इनमें से अधिकांश फर्जी साबित हुए हैं। प्रशासन इन घटनाओं की गंभीरता को समझता है और सुरक्षा उपायों को सख्त रखने में लगा हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News