बेंगलुरु विस्फोट:  NIA ने जारी की हमलावर की तस्वीर, सूचना देने वाले को 10 लाख का इनाम

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2024 - 06:15 PM (IST)

बेंगलुरु: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बुधवार को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में 1 मार्च को हुए विस्फोट के पीछे के व्यक्ति की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की, जिसमें 10 लोग घायल हो गए थे।

केंद्रीय एजेंसी ने X पर पोस्ट किया, जिसमें विस्फोट से पहले कैफे में एंट्री करते समय टोपी, मास्त पहने और एक बैग ले जाने वाले आरोपी की तस्वीर साझा करते हुए इनाम की घोषणा की गई, जिससे शहर में सुरक्षा भय पैदा हो गया।

PunjabKesari

एनआईए ने यह भी आश्वासन दिया कि सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी. जिन लोगों को हमलावर के बारे में जानकारी है, वे केंद्रीय एजेंसी को फोन नंबर 080-29510900, 8904241100 और एक मेल आईडी - info.blr.nia@gov.in पर अलर्ट कर सकते हैं।

कैफे में हुए विस्फोट की जांच इस सप्ताह की शुरुआत में एनआईए को सौंपी गई थी। इस सप्ताह की शुरुआत में, कैफे में विस्फोट की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को स्थानांतरित कर दी गई थी। अधिकारियों को संदेह है कि विस्फोट इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) के कारण हुआ था। विस्फोट के तुरंत बाद, कर्नाटक पुलिस ने कड़े गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया। 26/11 के मुंबई आतंकवादी हमलों के जवाब में 2008 में स्थापित एनआईए, आतंक से संबंधित मामलों की जांच करने में माहिर है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News