तोड़फोड़ की घटना के बाद बंगाल के राज्यपाल ने किया आरजी कर अस्पताल का दौरा, प्रदर्शनकारी चिकित्सकों से की मुलाकात

punjabkesari.in Thursday, Aug 15, 2024 - 02:45 PM (IST)

नेशनल डेस्क. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस ने बृहस्पतिवार को आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का दौरा किया। यह दौरा अज्ञात बदमाशों द्वारा तोड़फोड़ की घटना के बाद किया गया। पिछले सप्ताह इस अस्पताल में एक महिला चिकित्सक की हत्या और बलात्कार की घटना के विरोध में महिलाएं प्रदर्शन कर रही थीं, जिसके बीच आधी रात को तोड़फोड़ की गई।

PunjabKesari
राज्यपाल ने अस्पताल में प्रदर्शन कर रहे कनिष्ठ चिकित्सकों से बात की और उन्हें आश्वासन दिया कि वे उनके साथ हैं। उन्होंने कहा, "हम मिलकर इस समस्या को सुलझाएंगे और आपको न्याय का आश्वासन देता हूं। मेरे कान और आंखें खुली हैं।"

PunjabKesari
राज्यपाल ने आपातकालीन विभाग का भी निरीक्षण किया, जहां तोड़फोड़ की घटना हुई थी। इससे पहले कोलकाता के विभिन्न सरकारी चिकित्सा संस्थानों के करीब 20 चिकित्सकों ने राज्यपाल से मुलाकात की और घटना के बाद उनके हस्तक्षेप की मांग की। इनमें अधिकतर महिलाएं थीं, जिन्होंने अपनी असुरक्षा की भावना व्यक्त की।


राज्यपाल ने चिकित्सकों को हरसंभव सहायता देने का आश्वासन दिया और पश्चिम बंगाल में चल रही गुंडागर्दी को समाप्त करने के लिए मामले को उच्चतम स्तर तक ले जाने की बात कही। उन्होंने 'अभय होम' खोला है, जहां असुरक्षित महसूस करने वाली चिकित्सक तब तक रह सकती हैं, जब तक वे खुद को सुरक्षित महसूस न करें। राज्यपाल कार्यालय ने बृहस्पतिवार को एक 'अभय पोर्टल' भी शुरू किया, जिसके जरिए कोई भी चिकित्सक या आम व्यक्ति फोन करके सहायता मांग सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News