बेंगलुरु या हैदराबाद? कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने स्वीकार की तेलंगाना के मंत्री की चुनौती

punjabkesari.in Monday, Apr 04, 2022 - 06:02 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने सोमवार को कहा कि पार्टी 2023 का विधानसभा चुनाव जीतकर राज्य में सत्ता में वापसी करेगी और बेंगलुरु को देश के सर्वश्रेष्ठ शहर में बदलकर उसका गौरव बहाल करेगी। उन्होंने कहा कि वह तेलंगाना के सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) मंत्री के टी रामाराव के हालिया ट्वीट के बाद की चुनौती को स्वीकार करते हैं।

रामाराव ने एक उद्यमी को बेंगलुरु से हैदराबाद में स्थानांतरित होने के लिए कहते हुए वहां बेहतर बुनियादी ढांचे का दावा किया था। शिवकुमार ने ट्वीट किया, “ के टी राव, मेरे दोस्त मैं आपकी चुनौती स्वीकार करता हूं। 2023 के अंत तक कर्नाटक में कांग्रेस की सत्ता में वापसी के साथ हम भारत के सबसे अच्छे शहर के रूप में बेंगलुरु की महिमा को बहाल करेंगे।”

शिवकुमार के ट्वीट का जवाब देते हुए राव ने कहा कि हैदराबाद और बेंगलुरु को स्वस्थ प्रतिस्पर्धा करने दें। उन्होंने ट्वीट किया, “प्रिय डी के शिवकुमार अन्ना, मैं कर्नाटक की राजनीति के बारे में ज्यादा नहीं जानता और कौन जीतेगा यह भी नहीं, लेकिन चुनौती स्वीकार कर ली है। हैदराबाद और बेंगलुरु को हमारे युवाओं के लिए रोजगार और हमारे महान राष्ट्र की समृद्धि के लिए स्वस्थ प्रतिस्पर्धा करने दें। आइए अवसंरचना, सूचना प्रौद्योगिकी और जैव प्रौद्योगिकी पर ध्यान दें, न कि हलाल और हिजाब पर।”

उद्यमी रवीश नरेश द्वारा 31 मार्च को बेंगलुरु में बुनियादी ढांचे की शिकायत करने वाले एक ट्वीट का जवाब देते हुए, राव ने उनसे “अपना सामान बांधने और हैदराबाद जाने के लिए कहा था।” उन्होंने ट्वीट किया था, “... हमारे पास बेहतर भौतिक बुनियादी ढांचा और समान रूप से अच्छा सामाजिक बुनियादी ढांचा है। हमारा हवाई अड्डा सबसे अच्छा है और शहर से अंदर और बाहर जाना एक हवा के झोंके की तरह है। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि हमारी सरकार का ध्यान तीन मंत्रों - नवाचार, बुनियादी ढांचा और समावेशी विकास- पर है।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News