बालकृष्ण को खाने में दी गई थी नशीली चीज-5 घंटे रहे बेहोश, दिमाग पर हुआ असर

punjabkesari.in Sunday, Aug 25, 2019 - 09:09 AM (IST)

नेशनल डेस्क: पतंजलि समूह के सी.ई.ओ. आचार्य बालकृष्ण को खाने में नशीली चीज दी गई थी जिसके चलते वह करीब 5 घंटे पूरी तरह से बेहोश रहे। उन्हें खाने में दी गई संदिग्ध चीज का असर उनके दिमाग पर हुआ। यह खुलासा योग गुरु स्वामी रामदेव ने किया है। शुक्रवार को अचानक तबीयत बिगडऩे पर आचार्य बालकृष्ण को एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया था। पहले चर्चा फैली कि बालकृष्ण ने सीने में दर्द की शिकायत की और उन्हें हार्ट अटैक आया है। बाद में इसे फूड प्वाइजनिंग कहा जाने लगा।

 

स्वामी रामदेव ने कहा कि उन्होंने एम्स के निदेशक डॉ. रविकांत से सीधे बात की। उस समय कुछ पता नहीं चल रहा था। इतना तो पता चल रहा था कि किसी ने पेड़ा खिलाया और उसके 15 मिनट बाद ही उनका बी.पी. डाऊन हुआ। फिर वह बेहोश हो गए। अस्पताल में जांच से पता चला कि हार्ट, लिवर, किडनी सब कुछ ठीक है। ब्रेन की एमआरआई भी की गई। फिर भी पता नहीं चल रहा था कि बेहोशी की स्थिति क्यों बनी। शुक्रवार रात को 10-11 बजे यूरिन रिपोर्ट से पता चला कि खाने में कोई नशीली चीज दी गई थी। शनिवार की शाम को स्वास्थ्य ठीक होने पर आचार्य बालकृष्ण को एम्स से डिस्चार्ज कर दिया गया।

 

...तो क्या यह कोई साजिश है
स्वामी रामदेव ने जिस तरह से बालकृष्ण को नशीली चीज दिए जाने के मामले का खुलासा किया है, उससे साजिश की बू आ रही है। रामदेव ने कहा कि बड़ी दुर्घटना होते-होते बच गई। उनके मुंह से साजिश भी निकला लेकिन साथ ही उन्होंने यह भी जोड़ा कि जाने-अनजाने में जो भी हुआ, उसकी जांच कराएंगे। हालांकि इस सबके पीछे कौन हो सकता है, इसका जवाब रामदेव ने नहीं दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News