बदरुद्दीन अजमल ने ठुकराया सुषमा का ऑफर, कहा नहीं देंगे BJP को समर्थन

punjabkesari.in Sunday, Dec 24, 2017 - 01:34 PM (IST)

नई दिल्ली: ऑल इंडिया युनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के नेता और सांसद बदरुद्दीन अजमल ने संयुक्त राष्ट्र में यरुशलम के मुद्दे पर अमेरिका और इजराइल के खिलाफ वोट देने के लिए भारत सरकार को धन्यवाद दिया। अजमल के ट्वीट के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उन्हें जवाब में कहा कि शुक्रिया आप हमारे लिए वोट दीजिएगा।
 

इस पर अजमल ने कहा कि वह कभी भी सत्तारुढ़ दल का साथ नहीं दे सकते है। उनका भाजपा में आने का सवाल ही नहीं उठता है। अजमल ने कहा कि 'मैडम, हमारा वोट हमेशा भारत के लिए है, जिस दिन भाजपा बहुसंख्यक और अल्पसंख्यक समुदाय के बीच अंतर करना छोड़ देगी, उस दिन मेरा वोट आपके लिए होगा।'
 

उल्लेखनीय है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यरुशलम को इजराइल की राजधानी घोषित कर दिया था। ट्रंप के इस फैसले का दुनियाभर में काफी विरोध हुआ था। इसके बाद संयुक्त राष्ट्र महासभा ने दुनियाभर के राष्ट्रों की वोटिंग कराई थी। ट्रंप ने दुनिया भर के राष्ट्र को कहा था कि अगर वह उनके पक्ष में वोट नहीं करेंगे तो अमेरिका उनको देने वाली सहायता में कटौती करेगा। हालांकि ट्रंप की धमकी का कोई असर नहीं हुआ था। सिर्फ 9 राष्ट्र ने अमेरिका के पक्ष में वोट किया था जबकि भारत सहित 128 देशों ने अमेरिका के फैसले के खिलाफ वोट किया।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News