तीन तलाक बिल पास होने पर बोली सलमा आगा, ये तो बहुत पहले हो जाना चाहिए था

punjabkesari.in Wednesday, Jul 31, 2019 - 11:17 AM (IST)

नई दिल्ली: लगभग चार दशक पुरानी फिल्म ‘निकाह’ में निर्माता निर्देशक बी आर चोपड़ा ने तीन तलाक के मुद्दे को जोरदार तरीके से उठाया था। इस फिल्म में नायिका सलमा आगा को इसी तरह उनके पति (दीपक पाराशर) ने तीन बार तलाक कहकर अपनी जिंदगी से बेदखल कर दिया था। इस फिल्म ने 1982 में बाक्स आफिस पर तहलका मचा दिया था। इस फिल्म को सबसे ज्यादा मुस्लिम महिलाओं ने ही देखा था और तीन तलाक का मुद्दा इसके कुछ साल बाद (1985) शाहबानो प्रकरण से उठा था। 
 

PunjabKesari



निकाह थी एक दूरगामी सोच वाली फिल्म 
एक तरह से कहा जा सकता है कि निकाह एक दूरगामी सोच वाली फिल्म थी और इसने इस मुद्दे की गंभीरता को समझने का प्रयास किया था। इस फिल्म की नायिका सलमा आगा से जब नवोदय टाइम्स ने टेलीफोन पर बात की तो उन्होंने इसे ऐतिहासिक लम्हा बताया। सलमा ने कहा कि उन्हें बहुत खुशी हुई है कि यह मसला अब कानूनी तरीके से निपटाया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीयत पर विपक्ष के लोग जो सवाल उठा रहे हैं वे बिल्कुल भी सही नहीं हैं। बल्कि मेरे हिसाब से तो बीजेपी ने ही सही मायने में इस मसले को सही तरीके से हैंडल किया। जो काम पिछली सरकारों को करना चाहिए थो वो मोदी सरकार ने किया। 


PunjabKesari


सलमा ने की कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद के भाषण की तारीफ 
सलमा ने कहा कि जब दुनिया के 21 मुल्क इसे गैरकानूनी मान चुके हैं तो हमारे देश में, जहां मुस्लिम आबादी बड़ी संख्या में है, इसे गुनाह क्यों नहीं माना जाना चाहिए? सलमा ने कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद के भाषण की तारीफ की और उनकी एक एक बात से सहमति जाहिर की। साथ ही उन्होंने इस बात पर भी खुशी जताई कि केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने उनकी फिल्म के गीत को संसद में कोट किया। 
                                               


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News