सुप्रीम कोर्ट में आयुष होलिस्टिक वेलनेस सेंटर का उद्घाटन, CJI बोले- मेरे लिए यह एक संतोषजनक क्षण

punjabkesari.in Thursday, Feb 22, 2024 - 06:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ ने गुरुवार को शीर्ष अदालत परिसर में ‘आयुष होलिस्टिक वेलनेस सेंटर' का उद्घाटन किया। न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ ने इस अवसर पर कहा, 'मेरे लिए यह एक संतोषजनक क्षण है। मुख्य न्यायाधीश का पदभार संभालने बाद से ही इसके लिए प्रयास कर रहा था। मैं आयुर्वेद और समग्र जीवन शैली का समर्थक हूं।'
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि शीर्ष अदालत में 2000 से अधिक कर्मचारी हैं। हमें न केवल न्यायाधीशों और उनके परिवारों के लिए बल्कि कर्मचारियों के लिए भी एक समग्र जीवन के तरीकों को देखना चाहिए। इस केंद्र से उन सभी को स्वास्थ्य लाभ मिलेगा। मुख्य न्यायाधीश ने कहा, 'उच्चतम न्यायालय में आयुष केंद्र शुरू होने पर आयुष के सभी डॉक्टरों का बहुत आभारी हूं' इस अवसर पर आयुष मंत्रालय के सचिव वैद्य राजेश कोटेचा, अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान (एआईआईए) की निदेशक प्रोफेसर (डॉ.) तनुजा नेसारी और अन्य वरिष्ठ संकाय सदस्य मौजूद थे। 


पीएम मोदी से जुड़ा वाक्य किया साझा 
सीजेआई चंद्रचूड़ ने पीएम मोदी के फोन का एक वाक्या साझा करते हुए कहा, 'मैं कोरोना के बाद से ही आयुष से जुड़ा हुआ हूं। मुझे कोविड हुआ था, तब मेरी हालात काफी खराब थी। उस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुझे फोन किया और कहा कि सब कुछ ठीक हो जाएगा।' इतना ही नहीं, पीएम मोदी ने यह भी कहा था कि मुझे एहसास है कि आपकी तबियत सही नहीं है, लेकिन हम सब कुछ करेंगे। एक वैद्य हैं, जो आयुष में सचिव भी हैं। उनके साथ आपकी बात करवाऊंगा। वह आपको दवा देंगे। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News