अयोध्या फैसले पर ओवैसी बोले- पांच एकड़ जमीन की खैरात नहीं चाहिए

punjabkesari.in Saturday, Nov 09, 2019 - 03:34 PM (IST)

नई दिल्ली: अयोध्या मामले पर उच्चतम न्यायालय का निर्णय आने के बाद ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमिन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने अदालत के फैसले को लेकर अपनी नाखुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि हम फैसले से संतुष्ट नहीं हैं। हमें खैरात में नहीं पांच एकड़ जमीन चाहिए।

PunjabKesari

अपने तीखे बयानों के लिए चर्चित ओवैसी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट सुप्रीम जरूर है, लेकिन इनफिलेबल यानी अचूक नहीं है। ओवैसी ने फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि जिन्होंने बाबरी मस्जिद को ढाहा, आज उन्हीं को सुप्रीम कोर्ट कह रही है कि ट्रस्ट बनाकर मंदिर बनाइए। ओवैसी ने कहा, यदि बाबरी मस्जिद नहीं ढहाई जाती तो कोर्ट आखिर क्या फैसला देता। यही नहीं, शीर्ष अदालत के फैसले में 5 एकड़ जमीन दिए जाने के फैसले को उन्होंने खारिज करते हुए कि यह न्याय नहीं है।

PunjabKesari

विवादित स्थल पर मंदिर निर्माण और मस्जिद के लिए वैकल्पिक जगह दी जाएगी
गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय ने शनिवार को सर्वसम्मति के फैसले में अयोध्या में विवादित स्थल पर राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त कर दिया और केन्द्र को निर्देश दिया कि नई मस्जिद के निर्माण के लिए सुन्नी वक्फ बोर्ड को प्रमुख स्थान पर पांच एकड़ का भूखंड आबंटित किया जाए। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ ने इस व्यवस्था के साथ ही राजनीतिक दृष्टि से बेहद संवेदनशील 134 साल से भी अधिक पुराने इस विवाद का पटाक्षेप कर दिया। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News