अयोध्या विवाद: मध्यस्थता पर आज फैसला सुनायेगा सुप्रीम कोर्ट (पढ़ें 8 मार्च की खास खबरें)

punjabkesari.in Friday, Mar 08, 2019 - 05:43 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): सुप्रीम कोर्ट अयोध्या में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद के सर्वमान्य समाधान के लिये इसे मध्यस्थता के लिये सौंपने के बारे में आज अपना आदेश सुनायेगा। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ ने बुधवार को इस मुद्दे पर विभन्न पक्षों को सुना था। पीठ ने कहा था कि इस भूमि विवाद को मध्यस्थता के लिये सौंपने या नहीं सौंपने के बारे में बाद में आदेश दिया जायेगा।
PunjabKesari
भाजपा संसदीय दल की बैठक आज
भाजपा के संसदीय बोर्ड की बैठक आज होने की संभावना है जिसमें लोकसभा चुनाव की तैयारियों और पार्टी के प्रचार अभियान का जायजा लिया जा सकता है। भाजपा के एक नेता ने बताया कि बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह भाग लेंगे।
PunjabKesari
अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी दौरे पर पीेएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यहां भोले शंकर की पूजा-अर्चना के बाद फावड़े के सहारे पांच खास ईंटों की नींव रखकर काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडेार निर्माण का शिलान्यास करेंगे। अधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि प्रधानमंत्री सुबह करीब नौ बजे मंदिर परिसर पहुंचेंगे, जहां विधिविधान के साथ बाबा विश्वनाथ की पूजा-अर्चना तथा भूमिपूजन के बाद शिलान्यास करेंगे।
PunjabKesari
आज उत्तर प्रदेश दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
मोदी आज कानपुर दौरे पर जाएंगे, जहां वह पनकी ऊर्जा संयंत्र और 660 मेगावॉट बिजली उत्पादन एवं वितरण इकाई का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री कानपुर से ही वीडियो ङ्क्षलक के जरिये लखनऊ मेट्रो रेल परियोजना के द्वितीय चरण के तहत हुए निर्माण कार्य का भी लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा, मोदी आगरा मेट्रो रेल परियोजना का शिलान्यास करने के बाद जनसमूह को सम्बोधित करेंगे। प्रधानमंत्री आज हिंडन एयरपोर्ट से हवाई यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे।
PunjabKesari
गोवा दौरे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज गोवा दौरे पर जाएंगे। वह यहां एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। गौरतलब है कि इससे पहले राहुल गांधी जब गोवा आए थे, उस दौरान उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से मुलाकात की थी, उनकी इस मुलाकात के बाद राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था।
PunjabKesari
विश्व महिला दिवस आज
आज महिला विश्व दिवस है। महिला बाल विकास मंत्रालय ने इसकी खास तैयारी की है। देश भर में महिला सशक्तिकरण को लेकर विभिन्न कार्यक्रम चलाए जाएंगे। केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी खुद इस मंत्रालय का कामकाज संभालती हैं, जोकि खुद एक महिला हैं और इसकी महत्तवता को समझती हैं।
PunjabKesari
खेल
क्रिकेट : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (तीसरा वनडे)
PunjabKesari
क्रिकेट : सैयद मुश्ताक अली क्रिकेट टूर्नामैंट-2019
फुटबाल : हीरो आई-लीग फुटबाल टूर्नामैंट-2018/ 19


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News