औरंगाबाद: अचानक आग लग जाने से 22 घर जलकर खाक, 3 की मौत

punjabkesari.in Friday, Apr 20, 2018 - 01:53 AM (IST)

औरंगाबाद: बिहार के औरंगाबाद जिला के बारूण थाना अंतर्गत नारायण खाप गांव में वीरवार को अचानक आग लग जाने से 22 घर जलकर खाक हो गए। सा​थ ही एक ही परिवार के तीन सदस्यों की जलकर मौत हो गई जबकि एक अन्य ग्रामीण झुलसकर जख्मी हो गए। 

बारूण प्रखंड विकास पदाधिकारी धनंजय कुमार ने बताया कि मृतकों में जनेश्वर राम (65), उनकी पत्नी सुमित्रा देवी (60) और पुत्र विनोद राम (40) शामिल हैं। उन्होंने बताया कि आग लगने की इस घटना में जख्मी हुए विनोद राम का इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है। धनंजय ने बताया कि आग की चपेट में आने से 4 गायों की भी मौत हो गई और 22 घर जलकर खाक हो गए। 

उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय से आए अग्निशमन दस्ते ने आग पर नियंत्रण पा लिया। मौका ए वारदात पर अन्य पदाधिकारियों के साथ उपस्थित धनंजय ने बताया कि इस हादसे से पीड़ित लोगों को फिलहाल 30-30 किलोग्राम चावल, एक-एक हजार रुपए नकद राशि, उनके भोजन, आवास के लिए पंडाल और रौशनी के लिए जनरेटर की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि मृतकों के परिवार को अनुग्रह अनुदान के तौर पर 4-4 लाख रुपए और जिनका घर जल गया है उन्हें 9800 रुपए दिए जाएंगे। धनंजय ने बताया कि आग लगने के कारण का तत्काल पता नहीं चल पाया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News