आज निकलेगी अटल की अस्थि कलश यात्रा, अध्यक्षों को कलश सौंपेंगे शाह

punjabkesari.in Wednesday, Aug 22, 2018 - 05:31 AM (IST)

नई दिल्ली: पूरे देश में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजयेपी की अस्थि कलश यात्रा निकाली जाएगी। ताकि सभी लोगों को उन्हें श्रद्धांजलि देने का अवसर मिल सके। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह बुधवार को सभी राज्यों के पार्टी प्रदेश अध्यक्षों को अटल बिहारी वाजपेयी का अस्थि कलश सौपेंगे। अस्थि कलश यात्रा के साथ ही पूरे देश में श्रद्धांजलि सभाओं का भी आयोजन किया जाएगा। इसे राजनीतिक नजरिए से भी देखा जा रहा है।
PunjabKesari
बीजेपी का मानना है कि वाजपेयी को देश का हर नागरिक श्रद्धांजलि अर्पित करना चाहता है। इसी वजह से पार्टी ने इस तरह की अस्थि कलश यात्रा निकालने का फैसला किया है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि सभी प्रदेशाध्यक्षों से कहा गया है कि वे इस कलश को सम्मान के साथ अपने प्रदेश के हर हिस्से में ले जाएं और सभी लोगों को उनके दर्शन कराने के बाद पवित्र नदियों में विधि के साथ विसर्जित करें।
PunjabKesari
सूत्रों का कहना है कि यूपी और बिहार जैसे बड़े राज्यों में पार्टी इसे गांवों तक ले जाना चाहती है ताकि वहां लोग अपने उदारवादी छवि के नेता को याद कर सकें। पार्टी को यह भी लग रहा है कि जब वहां अस्थि कलश यात्रा पहुंचेगी तो जाहिर है कि उन्हें इस महान नेता के कार्यों की भी याद आएगी। पार्टी सूत्रों का कहना है कि इसके अलावा श्रद्धांजलि सभाएं भी होंगी ताकि लोग उन्हें याद कर सकें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News