बांग्लादेश में  निशाने पर हिंदू  धार्मिक स्थल, कट्टरपंथियों  ने तोड़े 14 मंदिर

punjabkesari.in Tuesday, Feb 07, 2023 - 03:38 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः बांग्लादेश में हिंदू और उनके धार्मिक स्थल  कट्टरपंथियों के निशाने पर हैं । कट्टरपंथियों ने यहां  कई हमले कर 14 हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की है। यहां इस तरह का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी यहां कई हिन्दू मंदिरों को तोड़ा गया है, हिन्दूओं के साथ हिंसा की गई है, उन्हें धर्म के नाम पर मारा गया है पीटा गया। यहां तक कि यहां कि मासूम लड़कियों के साथ बलात्कार तक किया गया है और इन सब कि वजब केवल एक थी कि वह हिन्दू धर्म से थे। वहीं जिन 14 मदिरों में तोड़फोड़ कि गई है उसपर हर बार कि तरह शेख हसिना केवल बयान ही देती नजर आई।

 

पुलिस ने इस पूरे मामले में बताया कि अज्ञात लोगों ने रात में हमलों को अंजाम दिया और 14 मंदिरों की मूर्तियों में तोड़फोड़ की। कई महीनों से बंग्लादेश में हिंदुओं और उनके धार्मिक स्थलों को लगातार निशाना बनाया जा रहा  है।इसके अलावा यहां के उपजिला की पूजा समारोह परिषद के महासचिव बर्मन ने कहा कि कुछ मूर्तियां मंदिर में ही नष्ट कर दी गईं, जबकि कुछ मंदिर स्थलों के निकट तालाब में पाई गई। उन्होंने बताया कि अपराधियों की पहचान अभी नहीं हो पाई है, लेकिन हम चाहते हैं कि उन्हें शीघ्र ही पकड़ा जाए।यहां   इससे पहले भी हिंदुओं के धार्मिक स्थलों को निशाना बनाया जा चुका है। साथ ही हिंदुओं पर भी हमले किए जा रहे हैं।

 

वहीं ठाकुरगांव के पुलिस प्रमुख जहांगीर हुसैन ने  कहा कि यह स्पष्ट रूप से देश की शांतिपूर्ण स्थिति को बाधित करने के लिए सुनियोजित हमले का मामला प्रतीत होता है उन्होंने कहा कि दोषियों का पता लगाने के लिए पुलिस ने जांच तुरंत शुरू कर दी है। ठाकुरगांव के उपायुक्त या प्रशासनिक प्रमुख महबूबुर रहमान ने कहा यह मामला शांति और सांप्रदायिक सद्भाव के खिलाफ एक साजिश सा प्रतीत होता है और यह एक गंभीर अपराध है। दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News