स्पेस पर पहुंचा अंतरिक्ष यात्री, VIDEO वायरल

punjabkesari.in Monday, Sep 02, 2019 - 03:32 PM (IST)

बेंगलुरुः चांद पर उतरे अंतरिक्ष यात्री की वीडियो सामने आने के बाद हैरान रह गए कि क्या चंद्रयान-2 से पहले ही कोई चांद पर उतर गया। इस वीडियो को बादल नानजुंदास्वामी नाम के शख्स ने अपने फेसबुक पेज पर अपलोड किया है। वीडियो देखकर एक बारगी तो यही लगा कि यह अंतरिक्ष की वीडियो है और वहां पर ही आदमी वॉक कर रहा है लेकिन लोग उस समय अपनी हंसी नहीं रोक पाए जब उनके सामने सच्चाई आई। दरअसल जब आतंरिक्ष यात्री स्लोमोशन में वॉक कर रहा था तब उबड़-खाबड़ रास्ता नजर आ रहा था, ऐसा लग रहा था मानो वास्‍तव में चांद की ऊबड़-खाबड़ और गड्ढों से भरी सतह पर चल रहा हो। तभी उस शख्स के पीछे से ऑटो और दूसरी गाड़ियां गुजरने लगी।

 

तब लोगों को समझ आया कि यह मून या स्पेस वॉक नहीं है बल्कि बेंगलुरु की सड़क है। जहां लोग वीडियो देखकर हैरान हुए वहीं बेंगलुरु के यशवंतपुर संसदीय क्षेत्र के लोग भी हैरान हुए कि उनके राज्य में अंतरिक्ष यात्री कहां से आ गया। दरअसल, यह मशहूर आर्टिस्‍ट बादल नानजुंदास्वामी का नया आर्टवर्क था। बादल ने इस आर्टवर्क के जरिए बेंगलुरु में सड़कों की बदहाली दिखाने की कोशिश की है। लोग इस वीडियो को काफी पसंद कर रहे हैं। दरअसल नानजुंदास्वामी सरकार और अधिकारियों तक नागरिक की समस्‍याएं पहुंचाना चाहते हैं कि ऐसी सड़कों पर चलना कितना मुश्किल है।

 

यह वीडियो नानजुंदास्‍वामी ने शूट किया और इसमें जो अंतरिक्ष यात्री बना था वो एक्‍टर पूरनचंद मैसूर थे। नानजुंदास्‍वामी ने कहा कि शहर में ऐसी कई खराब सड़कें हैं लेकिन इस सड़क की हालत काफी खस्ता है। वहीं अतंरिक्ष यात्री बने पूरनचंद ने कहा कि वह इस पहल का हिस्सा बनकर बहुत खुश हैं और उम्मीद है कि शहर की सड़कों की जल्द ही मुरम्मत होगी। नानजुंदास्‍वामी इससे पहले भी करीब 25 इसी तरह के आर्टवर्क कर चुके हैं। वे सड़क के गड्ढों की तरफ लोगों का ध्‍यान खींचने के लिए कभी इनमें मगरमच्‍छ और कभी विशाल अनाकोंडा सांप के पुतले रखकर प्रदर्शन करते दिख चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News