Assam gangrape : पुलिस हिरासत से भागने के प्रयास में तालाब में डूबा आरोपी, मौत

punjabkesari.in Saturday, Aug 24, 2024 - 10:39 AM (IST)

नेशनल डेस्क: असम के धींग इलाके में गैंगरेप के मुख्य आरोपी तफजुल इस्लाम की मौत हो गई है। पुलिस ने उसे सुबह 4 बजे क्राइम सीन को रिक्रिएट करने के लिए अपराध स्थल पर ले जाते समय हिरासत में रखा था। इस दौरान आरोपी ने पुलिस हिरासत से भागने की कोशिश की और तालाब में कूद गया। बचाव अभियान के बाद उसका शव दो घंटे के प्रयास के बाद बरामद किया गया।

आरोपी ने की भागने की कोशिश
पुलिस के अनुसार, तफजुल इस्लाम को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया था और उसे घटना स्थल पर ले जाया जा रहा था ताकि अपराध की पुनरावृत्ति की जा सके। इस बीच, आरोपी ने तालाब में कूदकर भागने की कोशिश की। पुलिस ने तुरंत तलाशी अभियान शुरू किया और दो घंटे की मेहनत के बाद आरोपी का शव तालाब से निकाला गया। इस दौरान पुलिस के एक कांस्टेबल को भी चोट आई है। नागांव के एसपी स्वप्ननील डेका ने कहा कि आरोपी की भागने की कोशिश के दौरान पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी और sdrf को बुलाया। उनका कहना है कि आरोपी के भागने की कोशिश के बावजूद पुलिस अन्य दो आरोपियों की तलाश जारी रखेगी और उन्हें भी जल्द पकड़ा जाएगा।

अस्पताल में कराया भर्ती
गैंगरेप की शिकार नाबालिग लड़की गुरुवार शाम को ट्यूशन से घर लौट रही थी, तभी तीन लोगों ने उसके साथ बलात्कार किया। पीड़िता को बेहोशी की हालत में सड़क के किनारे पाया गया और उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने घटना की सूचना मिलने पर त्वरित कार्रवाई की। इस घटना के बाद इलाके में भारी गुस्सा फूट पड़ा है। लोग दोषियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़कों पर उतर आए हैं। विभिन्न सामाजिक और राजनीतिक संगठनों ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है और महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा की गारंटी की मांग की है। स्टूडेंट यूनियन ने बंद का आह्वान किया, जिसके बाद कई दुकानदारों ने अपने व्यापारिक प्रतिष्ठानों के शटर गिरा दिए।

सभी की अंतरात्मा को झकझोर देने वाली घटना
असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा ने इस घटना को मानवता के खिलाफ अपराध बताते हुए कहा कि यह सभी की अंतरात्मा को झकझोर देने वाली घटना है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि अपराधियों को न्याय के दायरे में लाने के लिए वे किसी को भी नहीं छोड़ेंगे। शर्मा ने पुलिस महानिदेशक को घटनास्थल पर जाकर त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News