SI भर्ती पेपर लीक मामले में ASP का पति गिरफ्तार, ब्लूटूथ के जरिए करता था नकल

punjabkesari.in Monday, Jun 10, 2024 - 02:36 PM (IST)

राजस्थान : राजस्थान पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने 2021 सब-इंस्पेक्टर एसआई भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में एक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) के पति को गिरफ्तार किया है। एसओजी के अतिरिक्त महानिदेशक वीके सिंह ने बताया कि सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा में अनुचित साधनों की सुविधा देने वाले नेटवर्क के मास्टरमाइंड तुलसाराम कालेर (57) को रविवार को यहां जयसिंह पुरा इलाके से गिरफ्तार किया गया।

PunjabKesari

तुलसाराम बर्खास्त पुलिस उप-निरीक्षक है
उन्होंने कहा, "आरोपी कालेर उप-निरीक्षक भर्ती परीक्षा सहित विभिन्न भर्ती परीक्षाओं में अनुचित साधन उपलब्ध कराने वाले लोगों का सरगना है। उसे रविवार को गिरफ्तार किया गया और उससे पूछताछ की जा रही है।" तुलसाराम बर्खास्त पुलिस उप-निरीक्षक है और 1993 में सेवा से बर्खास्त होने के बाद से विभिन्न ब्लूटूथ-सक्षम उपकरणों के माध्यम से प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक कराने व नकल कराने में सक्रिय रहा है।

PunjabKesari

पोस्टिंग के दौरान धन लूटने के आरोप में बर्खास्त 
पुलिस के अनुसार, कालेर 1991 में पुलिस एसआई के रूप में चुना गया था। उसे 1993 में डीडवाना, नागौर में पोस्टिंग के दौरान हवाला धन लूटने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया और सेवा से बर्खास्त कर दिया गया। 1995 में, उसने जोधपुर में 'चाणक्य' नाम से एक कोचिंग संस्थान खोला और 2006 में अध्यापक नमिता खोखर से शादी करने के बाद बीकानेर रहने लगा। खोखर फिलहाल राजस्थान पुलिस मुख्यालय में एएसपी के पद पर कार्यरत हैं। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News