IAS बनने चले थे, अब ASP के पद से भी धोना पड़ सकता है हाथ

punjabkesari.in Tuesday, Oct 31, 2017 - 07:28 PM (IST)

नई दिल्ली: चेन्नई में यूपीएससी की परीक्षा में कथित तौर पर नकल करते गिरफ्तार किए गए आईपीएस परिवीक्षाधीन अधिकारी को अपने आचरण पर उचित सफाई नहीं देने पर बर्खास्तगी का खतरा झेलना पड़ सकता है। वे इन दिनों तमिलनाडु के तिरुनेवेली जिले के नागजुनेरी में एएसपी के पद पर तैनात हैं।
PunjabKesari

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने रविवार को हुई सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा के दौरान 2015 बैच के अधिकारी सफीर करीम के आचरण के बारे में तमिलनाडु सरकार से रिपोर्ट भी मांगी है। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि इस तरह का व्यक्ति आईपीएस जैसी सेवा के योग्य नहीं है और राज्य सरकार की रिपोर्ट मिलने के बाद सेवा से बर्खास्तगी जैसी कार्रवाई हो सकती है। हालांकि करीम को अपना पक्ष रखने और सफाई देने का एक अवसर दिया जाएगा।  

तमिलनाडु कैडर के आईपीएस परिवीक्षाधीन अधिकारी को चेन्नई स्थित अगमोरे के एक परीक्षा केंद्र पर संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की मुख्य परीक्षा में कथित तौर पर नकल करते हुए पकड़ा गया था। वह आईएएस बनने के लिए परीक्षा दे रहे थे। तिरुनेलवेली के नांगुनेरी में सहायक पुलिस अधीक्षक के रूप में कार्यरत करीम परीक्षा केंद्र में कथित तौर पर एक सेलफोन लेकर, शर्ट के बटन में ब्लूटूथ वाला छोटा सा कैमरा लगाकर और वायरलैस ईयरपीस के साथ गए थे। चेन्नई में पुलिस अधिकारियों ने बताया कि करीम की पत्नी ने कथित तौर पर हैदराबाद से उन्हें उत्तर बताए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News