"ड्रग्स का नहीं...इस चीज का सेवन करता था", पूछताछ में आर्यन खान ने NCB के सामने कबूली थीं यह बात

punjabkesari.in Sunday, May 29, 2022 - 03:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के द्वारा क्रूज ड्रग्स मामले में क्लीन चिट दिए जाने के बाद शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के बारे में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। जानकारी के मुताबिक NCB द्वारा आर्यन खान समेत कुल 6 आरोपियों का नाम जिस कोर्ट की चार्जशीट से बाहर किया गया है, उसमें बताया गया है कि आर्यान खान कथित तौर पर गांजा का सेवन किया करता था। NCB की पूछताछ मेंआर्यन ने खुद यह बात कबूली थी कि वह अमेरिका में अपने ग्रेजुएशन के दिनों के दौरान 'गांजा' का सेवन किया था। एजेंसी द्वारा दायर चार्जशीट के अनुसार, आर्यन नींद की बीमारी से जूझ रहा था। बता दें कि NCB ने शुक्रवार को मुंबई की एक अदालत में 20 में से 14 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया, जिन्हें पिछले अक्तूबर में एक क्रूज जहाज पर छापेमारी और ड्रग्स की कथित जब्ती के बाद गिरफ्तार किया गया था।

 

NCB ने 20 लोगों को बनाया था आरोपी
अक्टूबर 2021 में जब एनसीबी की टीम ने मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की अगुवाई में क्रूज पर छापा मारा था तो उस समय आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और अनन्या पांडे समेत कुल 20 आरोपियों को ड्रग्स के रखने के मामले में आरोपी बनाया गया था। जिसमें अब एनसीबी ने कोर्ट में अपनी फाइनल चार्जशीट दायर करते हुए आर्यन खान समेत कुल 6 आरोपियों को सबूतों के अभाव में क्लीन चीट दे दी है।

 

NCB की चार्जशीट में यह बातें
अब उसी चार्जशीट से पता चला है कि ड्रग-ऑन-क्रूज़ मामले में क्लीन चिट पाने वाले बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ने एनसीबी को बताया था कि वो साल 2018 में अमेरिका में पढ़ाई के दौरान 'गांजा' का सेवन करते थे। एनसीबी ने यह जानकारी शुक्रवार को मुंबई की कोर्ट में फाइल की गई चार्जशीट में कुल 20 आरोपियों में से 14 के खिलाफ आरोप पत्र दायर करते हुए कहा है। चार्जशीट के अनुसार एनसीबी के सामने बयान देते हुए आर्यन खान ने स्वीकार किया कि उसने साल 2018 में अमेरिका में गांजा पीना शुरू किया था, जब वह वहां ग्रेजुएशन कर रहा था। इसके साथ ही उन्होंने एजेंसी को बताया कि उसके मोबाइल फोन में मिली आपत्तिजनक व्हाट्सएप ड्रग चैट उनके द्वारा ही की गई थी। इसके अलावा उसने बयान में यह भी कहा कि वह बांद्रा में एक ड्रग डीलर को जानता है लेकिन वो उसका नाम या सटीक जगह के बारे में नहीं बता सकता क्योंकि वह ड्रग डीलर से अपने दोस्त आचित के जरिए मिला था। मालूम हो कि अचित भी क्रूज ड्रग मामले में सह-आरोपी है। 

 

इसलिए दी गई आर्यन को क्लीन चिट
इसके बाद एनसीबी की चार्जशीट में कहा गया है कि क्रूज पर ड्रग्स के मामले में आर्यन खान को इसलिए क्लीन चिट दी जा रही है क्योंकि उनके पास से न तो ड्रग्स की बरामदगी हुई थी और न ही यह साबित करने के लिए कोई ठोस सबूत है कि उन्होंने अन्य आरोपियों के साथ ड्रग्स को लेकर कोई साजिश रची थी। एनसीबी ने चार्जशीट में इस बात को भी स्वीकार किया कि आर्यन खान ने अपने दिए बयानों में कभी भी इस बात को स्वीकार नहीं किया कि अरबाज मर्चेंट के जूते से बरामद की गई चरस का सेवन उसे करना था। एनसीबी को आर्यान खान के दोस्त अरबाज मर्चेंट के पास से लगभग छह ग्राम चरस बरामद हुई थी। जिसके बारे में अरबाज मर्चेंट ने बयान दिया था कि उसने वो चरस खुद के इस्तेमाल के लिए अपने पास रखी थी। इसके अलावा 6 अक्टूबर 2021 को अरबाज मर्चेंट ने एनसीबी को जो बयान दिया था उसके मुताबिक उसे आर्यन खान ने क्रूज पर कोई मादक पदार्थ नहीं ले जाने की सख्त चेतावनी भी दी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News