''ED हिरासत में होने के बावजूद मुख्यमंत्री बने रहेंगे अरविंद केजरीवाल'', विचार-विमर्श के बाद AAP की बनी सहमति

punjabkesari.in Saturday, Mar 23, 2024 - 02:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शन के बीच आप नेता और मंत्री सौरभ भारद्वाज ने शनिवार को कहा कि पार्टी के सभी विधायक और पार्षद विचार-विमर्श के बाद आम सहमति पर पहुंचे कि केजरीवाल ईडी हिरासत में होने के बावजूद राष्ट्रीय राजधानी की बागडोर संभालते रहेंगे। अरविंद केजरीवाल को गुरूवार को गिरफ्तार किया गया था। शुक्रवार को केजरीवाल को राऊज एवेन्यू कोर्ट ने उत्पाद शुल्क नीति 'घोटाले' के संबंध में कथित मनी लॉन्ड्रिंग के लिए 28 मार्च तक प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में भेज दिया था।

शनिवार को एएनआई से बात करते हुए सौरभ भारद्वाज ने कहा, ''अरविंद केजरीवाल वही करेंगे जो लोग चाहेंगे। उन्होंने हमेशा अपने फैसले जनता के सामने रखे हैं। यह निर्णय लेने से पहले (ईडी की हिरासत से दिल्ली के मामलों को चलाने के लिए), उन्होंने अपने सभी विधायकों से संपर्क किया, बैठकें कीं और पार्षदों से मुलाकात की। हमने सभी वार्डों में लोगों से भी बात की। सभी ने कहा अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री बने रहना चाहिए, क्योंकि ऐसा कोई नियम नहीं है जो उन्हें जेल (ईडी की हिरासत) से सरकार चलाने से रोकता हो।''

देश रूस की राह पर चल रहा
भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर पूरे विपक्ष को जेल में डालने का आरोप लगाते हुए आप नेता ने कहा, ''न केवल देश में बल्कि दुनिया भर के लोग देख रहे हैं कि केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार कैसे पूरे विपक्ष को जेल में डालने में व्यस्त है। यह देश रूस की राह पर चल रहा है। बांग्लादेश, पाकिस्तान और उत्तर कोरिया में भी ऐसी घटनाएं आम हैं। अब भारत भी उसी रास्ते पर चल रहा है। सबसे बड़ा लोकतंत्र दुनिया अब तानाशाही की ओर बढ़ रही है, जहां लोगों के बुनियादी अधिकारों से इनकार किया जाता है और विपक्ष को कुचल दिया जाता है।"

हमारे बड़े नेता झूठों मामलों में जेल में बंद 
उन्होंने कहा कि हमारे शीर्ष 4 नेता (केजरीवाल, मनीष सिसौदिया, सत्येन्द्र जैन और संजय सिंह) झूठे मामलों के तहत जेल में हैं। गुजरात के हमारी पार्टी प्रभारी गुलाब सिंह यादव, एक राज्य जहां लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए उम्मीदवार खड़े किए जा रहे हैं। आज छापे मारे जा रहे हैं। मुझे पता है कि आने वाले दिनों में आप के और भी नेताओं के साथ-साथ अन्य दलों के नेताओं पर भी छापे मारे जाएंगे, जब तक कि पूरा विपक्ष डरकर चुप न हो जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News