आज भी ED के सामने पेश नहीं होंगे अरविंद केजरीवाल, एजेंसी को भेजा जवाब

punjabkesari.in Wednesday, Jan 03, 2024 - 09:43 AM (IST)

नेशनल डेस्क: आम आदमी पार्टी ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली शराब नीति मामले में आज पूछताछ के लिए पेश नहीं होंगे। आप ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय द्वारा जारी समन अवैध है और इसका एकमात्र उद्देश्य केजरीवाल को गिरफ्तार करना है। 

PunjabKesari

आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को यह तीसरा नोटिस था, जब उन्होंने 2 नवंबर और 21 दिसंबर के लिए पहले के दो समन पर जांच एजेंसी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया था। आम आदमी पार्टी ने कहा कि केजरीवाल एजेंसी के साथ सहयोग करने के लिए तैयार हैं, लेकिन दावा किया कि समन उन्हें गिरफ्तार करने के इरादे से भेजा गया था। पार्टी ने आरोप लगाया, "चुनाव से ठीक पहले नोटिस क्यों भेजा गया? यह नोटिस केजरीवाल को चुनाव प्रचार करने से रोकने का एक प्रयास है।"

PunjabKesari

अप्रैल में मामले के संबंध में केंद्रीय जांच ब्यूरो ने आप प्रमुख से पूछताछ की थी, लेकिन एजेंसी ने उन्हें आरोपी नहीं बनाया था। ईडी द्वारा पहला समन जारी किए जाने के बाद से ही अटकलें तेज हो गई हैं कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को पूछताछ के बाद एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किया जाएगा। आप के कई नेताओं ने भी इसी तरह के बयान जारी किए हैं।

PunjabKesari

इस मामले के सिलसिले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को फरवरी में गिरफ्तार किया गया था और आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को अक्टूबर में हिरासत में लिया गया था।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News