'मैं कोई अपराधी नहीं, मुख्यमंत्री हूं मुझे सिंगापुर जाने से क्यों रोका जा रहा है'  केजरीवाल ने वर्ल्ड सिटीज समिट में ना जाने को लेकर जताई नाराजगी

punjabkesari.in Monday, Jul 18, 2022 - 02:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल  ने आज सोमवार को राज्‍य व‍िधानसभा में राष्‍ट्रपत‍ि चुनाव के ल‍िए अपना मतदान किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैंने भी अपना वोट डाला... मैं उम्मीद करता हूं कि देश को सही और एक अच्छे राष्ट्रपति मिलेंगे। 

वहीं इसके साथ ही  सीएम केजरीवाल ने अपने सिंगापुर दौरा रोके जाने पर कहा कि मुझे समझ नहीं आ रहा है कि मुझे (वर्ल्ड सिटीज समिट में जाने से) क्यों रोका जा रहा। केजरीवाल ने सोमवार को इस बात पर जोर दिया कि ऐसा प्रतीत होता है कि सिंगापुर में एक सम्मेलन में शामिल होने के लिए उन्हें ‘‘राजनीतिक कारणों’’ के चलते अनुमति नहीं दी जा रही है। उन्होंने कहा कि मैं कोई अपराधी नहीं हूं। केजरीवाल ने कहा कि सिंगापुर में ‘विश्व नगर शिखर सम्मेलन’ में भाग लेने के लिए उन्हें उस देश की सरकार ने आमंत्रित किया है, जहां वह विश्व नेताओं के समक्ष ‘दिल्ली मॉडल’ पेश करेंगे और भारत का नाम रोशन करेंगे।

 

केंद्र के उनकी यात्रा के लिए अनुमति देने में विलंब करने से नाराज केजरीवाल ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखते हुए कहा कि वह पिछले एक महीने से अनुमति की प्रतीक्षा कर रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि मैं कोई अपराधी नहीं हूं, मैं एक मुख्यमंत्री और देश का एक स्वतंत्र नागरिक हूं। मुझे सिंगापुर जाने से रोकने का कोई कानूनी आधार नहीं है, इसलिए इसके पीछे कोई राजनीतिक कारण प्रतीत होता है।

सिंगापुर के उच्चायुक्त साइमन वोंग ने जून में केजरीवाल को इस शिखर सम्मेलन के लिए आमंत्रित किया था। यह सम्मेलन अगस्त के पहले सप्ताह में होने वाला है। दिल्ली के मुख्यमंत्री को पहले दिन आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए बुलाया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह आमतौर पर विदेश यात्राओं पर नहीं जाते, लेकिन सिंगापुर सम्मेलन में हिस्सा लेना चाहते हैं क्योंकि यह देश के विकास से जुड़ा है।
 

बता  दें कि सिंगापुर में आयोजित होने वाले एक विश्व स्तरीय सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को भी जाने वाले थे, लेकिन केजरीवाल को सिंगापुर जाने की अभी तक अनुमति नहीं मिली है जिसे लेकर उन्होंने आज पीएम मोदी को पत्र भी लिखा है और सिंगापुर जाने की अनुमति रोकने को गलत बताया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News