CM केजरीवाल को कोर्ट से राहत और जगनमोहन रेड्डी पर हमला, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Oct 25, 2018 - 09:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क: CM केजरीवाल और सिसोदिया को कोर्ट से मिली बड़ी राहत से लेकर विशाखापट्टनम एयरपोर्ट पर YSR कांग्रेस नेता जगनमोहन रेड्डी पर हमला तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें, जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

मुख्य सचिव मारपीट मामला: CM केजरीवाल और सिसोदिया को कोर्ट से मिली बड़ी राहत
एक स्थानीय अदालत ने दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश पर कथित हमले के मामले में गुरुवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को जमानत दे दी। बीते 19 फरवरी को केजरीवाल के आवास पर एक बैठक के दौरान प्रकाश पर कथित तौर पर हमला किया गया था। सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्ला खान और प्रकाश जारवाल को छोड़कर सभी आरोपी को 50,000 रुपए के निजी बॉन्ड पर जमानत दे दी गई।

विशाखापट्टनम एयरपोर्ट पर YSR कांग्रेस नेता जगनमोहन रेड्डी पर हमला
आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम एयरपोर्ट पर गुरुवार को वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के नेता जगनमोहन रेड्डी पर हमला होने की खबर है। शुरुआती रिपोर्टों के मुताबिक, इस हमले में जगन की बाईं बांह में चोट आई है। तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि उनकी शर्ट पर खून के दाग हैं। 

CBI विवाद: आलोक वर्मा की जासूसी, पूछताछ के बाद 4 संदिग्धों को पुलिस ने छोड़ा
सीबीआई के छुट्टी पर भेजे गए निदेशक आलोक वर्मा के घर के बाहर से आज चार संदिग्धों को पकड़ा गया था। वर्मा के सुरक्षाकर्मियों ने चारों संदिग्धों को पकड़ कर दिल्ली पुलिस के हवाले किया था। पुलिस ने गहन पूछताछ के बाद सभी को छोड़ दिया है। हालांकि, पुलिस ने अभी इस बात की जानकारी नहीं दी कि वे चारों वर्मा के घर के बाहर क्या कर रहे थे। 

पलानीस्वामी सरकार को बड़ी राहत, AIADMK के 18 विधायक अयोग्य करार
 मद्रास उच्च न्यायालय ने ई. पलानीस्वामी सरकार को बड़ी राहत दी है। कोर्ट ने विधानसभा स्पीकर के फैसले को सही ठहराते हुए टीटीवी दिनाकरण के करीबी 18 विधायकों की अयोग्यता को बरकरार रखा है। इस मामले में तत्कालीन मुख्य न्यायाधीश इंदिरा बनर्जी और न्यायमूर्ति एम. सुंदर ने 14 जून को जो फैसला सुनाया था, उसमें दोनों की राय भिन्न थी। 

ट्रम्प के iPhone की जासूसी कर रहे रूस और चीन
अमेरिका द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों से चिढ़े़ 2 शक्तिशाली देश अमेरिका के खिलाफ नया दांव खेल रहे हैं। अमेरिकी खुफिया एजेंसियों ने चीन और रूस की अमेरिका के खिलाफ बड़ी साजिश का पर्दाफाश करते हुए बताया कि ये दोनों देश राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के iphone की जासूसी कर रहे हैं।

आतंकी मसूद अजहर के मसले पर चीन ने भारत को फिर दिखाया ठेंगा
चीन ने पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद के सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित कराए जाने के मसले पर भारत को फिर ठेंगा दिखाते हुए अपना रुख साफ कर दिया है। चीन ने स्पष्ट किया है कि भारत के अनुरोध पर उसके अड़ियल रवैये में कोई बदलाव नहीं आया है। उसने कहा कि वह 'मामले के गुण-दोष' के आधार पर मुद्दे पर निर्णय करेगा। उसने संयुक्त राष्ट्र की वैश्विक आतंकवादियों की सूची में पाकिस्तानी दहशतगर्द जैश-ए-मुहम्मद प्रमुख मसूद अज़हर को शामिल करने के फैसले को समर्थन देने से मना कर दिया है।

शेयर बाजार में गिरावट, सेंसेक्स 462 अंक लुढ़का और निफ्टी 10090 के स्तर पर
ग्लोबल बाजारों से मिले कमजोर संकेतों से आज कारोबार के दौरान भारतीय शेयर बाजार में भारी गिरावट देखने को मिली है। दोपहर के कारोबार में सेंसेक्स 462.68 अंक की गिरावट के साथ 33,571.28 और निफ्टी 134.05 अंक गिरकर 10,090.70 पर कारोबार कर रहा है। कारोबार की शुरुआत में सेंसेक्स 293.22 अंक यानी 0.86 फीसदी गिरकर 33,740.74 पर और निफ्टी 89.70 अंक यानी 0.88 फीसदी गिरकर 10,135.05 पर खुला।

नीरव मोदी पर ED की बड़ी कार्रवाई, हांगकांग में जब्त की 255 करोड़ रुपए की संपत्ति
पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामले में आरोपी भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी पर शिकंजा कसते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने हांगकांग में नीरव मोदी की कुछ संपत्ति और सामान जब्त किया है, जिसकी कीमत 255 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

VIRAL: कैब चालक को चेहरे की देखभाल करनी पड़ी महंगी, कंपनी ने दे दी सख्त सजा (pics)
चेहरे की देखभाल करना एक कैब चालक को महंगा पड़ गया और उसे कंपनी ने सख्त सजा दे दी। दरअसल, इन दिनों चीन के एक कैब चालक का वाकया सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस कैब चालक को सिर्फ इसलिए नौकरी से निकाल दिया गया, क्योंकि वह अपने चेहरे पर स्किनकेयर मास्क लगाकर कैब चला रहा था। दक्षिण चीन के मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, चेन युंग नाम का यह कैब चालक लिंहाई प्रांत में अपनी सेवाएं दे रहा था।

कोबरा सांप के सिर से निकली लाल रोशनी, लोग मान रहे चमत्कार
कर्नाटक में चिकमंगलूर के होलमाकी गांव में एक दुर्लभ प्रजाति के कोबरा सांप की सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है। दरअसल, कोबरा सांप के सिर से लाल रंग की रोशनी दिखाई दे रही थी। राज्य के स्थानीय लोग इसे एक दैवीय शक्ति मान रहे हैं। सिर से निकलती लाल रोशनी के साथ इस सांप की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं। गांव के ही रहने वाले अविनाश ने बताया कि उनका कुत्ता काफी भौंक रहा था तो उन्होंने सोचा कि खेत में कोई जानवर घुस आया होगा।

विंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास
विंडीज के आलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने पेशेवर खिलाड़ी के रूप में अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा, लेकिन वह दुनिया भर की टी20 लीग के लिए उपलब्ध रहेंगे। पैंतीस साल के ब्रावो फिलहाल भारत में सीमित ओवरों की श्रृंखला खेल रही वेस्टइंडीज की टीम का हिस्सा नहीं हैं। उन्होंने 2004 में पदार्पण करने के बाद से विंडीज की ओर से 40 टेस्ट, 164 वनडे और 66 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। 

शाई होप को पता था क्या होने वाला है आखिरी गेंद पर, दिया ये बयान
भारत-विंडीज के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में जो रोमांच देखने को मिला, वो लंबे समय तक याद रहेगा। विंडीज को आखिरी ओवर में 14 रनों की जरूरत थी, लेकिन शाई होप की दमदार बैटिंग की बदाैलत मैच बराबरी पर छूटा आैर भारत जीतने से चूक गया। 

एयरपोर्ट पर छोटी बहन खुशी का हाथ थामे दिखीं जाह्नवी
बॉलीवुड एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर बहन खुशी कपूर के साथ एयरपोर्ट पर स्पॉट हुईं। दरअसल, दोनों बहनें पापा बोनी कपूर के साथ एक कार्यक्रम के चलते दिल्ली में थीं। अब वो वापस आ गई हैं।इस दौरान दोनों बहनें एक-दूसरे का हाथ थामे हुए नजर आईं। दोनों की जबरदस्त बॉन्डिंग देखने को मिल रही हैं। जाह्नवी और खुशी ने मीडिया के कैमरों को देख मुस्कुराते हुए पोज दिए। 

खास तस्वीर शेयर कर आलिया ने मम्मी सोनी राजदान को किया बर्थडे विश
बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट की मम्मी सोनी राज़दान आज 62 साल की हो गई हैं। हाल ही में मम्मी सोनी के बर्थडे पर आलिया ने अपने मम्मी-पापा की एक पुरानी तस्वीर शेयर कर उन्हें बर्थडे विश किया। तस्वीर शेयर करते आलिया ने लिखा- हैप्पी बर्थडे मेरी स्टनिंग स्टनिंग मम्मी... अंदर और बाहर से सुंदरता का क्लासिक उदाहरण होने के लिए शुक्रिया। कोई शब्द यह नहीं बयां कर सकते कि आपको मम्मी/दोस्त के रूप में पाकर मैं कितनी खुशनसीब हूं। मैं दिन में अगर आपको लाखों बार भी बोलूं, तो भी कम पड़ेगा... लेकिन... I love You..। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News