दिल्ली में लगे 'अरविंद केजरीवाल हटाओ' वाले पोस्टर, CM ने खुद पुलिस से की ये अपील

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2023 - 10:01 PM (IST)

नेशनल डेस्कः शहीद ए आजम भगत सिंह की शहीदी दिवस पर दिल्ली के जंतर-मंतर पर गुरुवार को आम आदमी पार्टी की रैली हुई। इस रैली में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान सहित आप सरकार के दिल्ली और पंजाब के कई मंत्री शामिल हुए। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने वाले नेताओं के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले ‘बंद' कर दिए गए हैं।

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने कहा कि उन्हें उन पोस्टर से ‘कोई आपत्ति नहीं' है, जो उनके (मुख्यमंत्री के) खिलाफ लगाए गए थे और इसके पीछे जो लोग हैं उन्हें ‘गिरफ्तार नहीं किया जाना चाहिए।' उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री इतने डरे हुए क्यों हैं? मैंने देखा कि मेरे खिलाफ पोस्टर लगाए गए थे और मुझे इससे कोई दिक्कत नहीं है। कोई प्राथमिकी या गिरफ्तारी नहीं होगी।'' उन्होंने कहा कि पोस्टर लगाना जनता का अधिकार है। उन्होंने दावा किया कि बीजेपी के लोगों ने मेरे खिलाफ पोस्टर लगाए लेकिन मैंने पुलिस से अपील की है कि किसी के खिलाफ एफआईआर दर्ज न करें और किसी की गिरफ्तार न करें। हम काम की राजनीति करते हैं, नफरत की राजनीति नहीं।

केजरीवाल ने आरोप लगाया, ‘‘कुछ लोग देश को तानाशाही की ओर ले जा रहे हैं। हम सभी को मिलकर देश के संविधान और लोकतंत्र को बचाना है, हमें देश को बचाना है।'' मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ' लिखित पोस्टर के संबंध में गिरफ्तार किए गए लोगों को रिहा किया जाए। ‘आप' ने 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए चुनावी बिगुल फूंकते हुए बृहस्पतिवार को यहां जंतर-मंतर से ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ' अभियान की शुरुआत की।

PM को मिली हुई है देवीय शक्ति
सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री सुबह से शाम तक गुस्से में रहते हैं, क्या उनकी तबीयत ठीक है. सीएम ने कहा, "मुझे एक बीजेपी वाला मिला. उसने कहा कि मोदी जी 18-18 घंटे काम करते हैं। सिर्फ तीन घंटे सोते हैं। मैंने पूछा तीन घंटे की नींद से काम कैसे चलता है। इस पर उसने कहा कि दैवीय शक्ति मिली हुई है। मैंने कहा ये दैवीय शक्ति नहीं नींद की बीमारी है। पीएम दिन भर गुस्से में रहते हैं। इसलिए उन्हें नींद नहीं आती। प्रधानमंत्री स्वस्थ रहेंगे, तभी देश सुरक्षित रहेगा। इसलिए प्रधानमंत्री गुस्सा न करें। सीएम ने प्रधानमंत्री से अपील की कि जिन छह लोगों को 'मोदी हटाओ, देश बचाओ' पोस्टर लगाने के मामले में गिरफ्तार किया गया है उन्हें छोड़ दिया जाए।


 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News