कोरोना संकट के बीच दिल्ली वालों के लिए राहत की खबर, केजरीवाल सरकार बना रही होटलों को खोलने की योजना

punjabkesari.in Monday, Jul 27, 2020 - 12:04 PM (IST)

नई दिल्ली(नवोदय टाइम्स): मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल राजधानी में आर्थिक गतिविधियों को तेज करने के लिए अगले सप्ताह एक्शन प्लान का प्रारूप जारी करेंगे। राजधानी में कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आई है, इसलिए सरकार अब आर्थिक गतिविधि तेज करने के लिए विभिन्न उपायों की घोषणा करेगी। इसी क्रम में करीब चार महीने से बंद होटलों को खोलने के लिए दिल्ली सरकार तैयारी कर रही है। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए अभी तक होटलों को नहीं खोला गया है। अब सभी प्रकार की व्यावसायिक गतिविधि शुरू करने का प्रारूप तैयार किया जा रहा है। डायलाग व डवलपमेंट कमीशन ने भी विभिन्न औद्योगिक संगठनों से कई प्रकार के परामर्श प्राप्त किया है व इस कार्य के लिए एक कमेटी गठित की गई है।

PunjabKesari

ऑटोमोटिव पाट्र्स मर्चेंट एसोसिएशन, दिल्ली टेक्सटाइल मर्चेंट एसोसिएशन, नेशनल रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया व हैंडीक्राफ्ट एक्सपोर्टर एसोसिएशन ने दिल्ली सरकार को इस विषय में सुझाव दिए हैं। इन सभी औद्योगिक संगठनों की सलाह के आधार पर दिल्ली सरकार अब एक्शन प्लान तैयार कर रही है। इसकी घोषणा अगले सप्ताह की जाएगी।

PunjabKesari
 

रोजगार पोर्टल लॉन्च करेगी सरकार
दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने रविवार को कहा कि आप सरकार दिल्ली में अधिक रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए एक विशेष कार्यक्रम शुरू करेगी। इसका उद्देश्य अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करना होगा, जो कि लॉकडाउन के कारण प्रभावित हुई है। उन्होंने बताया कि विशेष कार्यक्रम के रूप में, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अगले कुछ दिनों में एक नौकरी पोर्टल लॉन्च करेंगे, जहां नौकरी तलाशने वाली कंपनियां और नौकरी चाहने वाले खुद को पंजीकृत कर सकते हैं। आप सरकार जल्द ही राष्ट्रीय राजधानी की अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए सुधारों के साथ आएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News