UN से पाक को लताड़-सुषमा के भाषण के कायल हुए केजरीवाल, पीएम ने भी सराहा

punjabkesari.in Tuesday, Sep 27, 2016 - 08:16 AM (IST)

नई दिल्ली: कश्मीर को लेकर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर तीखा प्रहार करते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोमवार को कहा कि जो लोग दूसरों पर मानवाधिकारों के उल्लंघन का आरोप लगा रहे हैं, उन्हें अपने गिरेबां में झांकने की जरूरत है। साथ ही उन्होंने पाकिस्तान पर बलूचिस्तान में ‘राज्य पोषित अत्याचार के बदतरीन रूप’ को अख्तियार करने का आरोप लगाया। सुषमा के संयुक्त राष्ट्र संघ में दिए गए भाषण की काफी सराहना हो रही है। अक्सर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा वार करने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के भाषण का स्वागत किया है। उन्होंने ट्वीट करके इस भाषण के लिए सुषमा स्वराज को बधाई भी दी। वहीं आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने तो सुषमा स्वराज को भारतीय सिंहनी तक कह दिया है।

कुमार विश्वास अपने अलग अंदाज में ही ट्वीट से सुषमा स्वराज की तारीफ करते नजर आए। कुमार ने इस भाषण को ऐतिहासिक बताया और कहा कि सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान के कमजोर पक्ष को तार-तार कर के रख दिया। विश्वास ने इस भाषण को नवाज शरीफ और पाकिस्तानी सियासतदानों के लिए चेतावनी बताया है। कुमार विश्वास ने सुषमा स्वराज को एक प्रखर वक्ता बताते हुए उनकी सटीक और सधी हुई हिंदी की भी प्रशंसा की है। सुषमा स्वराज को समर्थन देने के बाद आम आदमी पार्टी ये साबित कर रही है कि उनके लिए देशहित सर्वोपरि है जो इस तरफ इशारा करता है कि 'आप' राजनैतिक मतभेदों को भुलाकर केंद्र सरकार के साथ खड़ी नजर आ रही है।

दूसरी ओर पीएम मोदी ने भी सुषमा के भाषण को सराहा। सुषमा के भाषण के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने टविट्र पर उनके भाषण की जमकर प्रशंसा करते हुए कहा कि सुषमा ने अपनी बात बेहतर तरीके से रखी है। बता दें कि पाकिस्तान पर चुटकी लेते हुए सुषमा ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के 71वें सत्र में कहा कि हमारे बीच ऐसे देश हैं जहां संयुक्त राष्ट्र की ओर से नामित आतंकवादी स्वतंत्र रूप से विचरण कर रहे हैं और दंड के भय के बिना जहरीले प्रवचन दे रहे हैं। उनका इशारा मुम्बई आतंकी हमले के मुख्य साजिशकर्त्ता और जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद की ओर था। उन्होंने कहा, ‘‘जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा था, है और रहेगा तथा पाकिस्तान उसे छीनने का ख्वाब देखना छोड़ दे।’’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News