कार्यकर्ताओं को समझाने के लिए केजरीवाल ने किया गीता का जिक्र, कहा- पद की इच्छा मत करना

punjabkesari.in Saturday, Sep 11, 2021 - 02:19 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने कार्यकर्ताओं से कहा कि आम आदमी पार्टी  में कभी भी पद की इच्छा मत करना। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेस कर कहा कि हमें देश और समाज के लिए खूब काम करना है। इसलिए हमें पद और Ticket की इच्छा छोड़नी पड़ेगी। वरना हम भी भाजपा और कांग्रेस  की तरह हो जाएंगे।

 

केजरीवाल ने कहा कि हमारी पार्टी के दो परम आदर्श है- शहीद-ए-आजम और बाबा साहब। उन्होंने कहा कि  हमारे देश में बहुत बड़े-बड़े नेता हुए, स्वतंत्रता सेनानी हैं जिन की तरफ हम बहुत मान सम्मान की तरह देखते हैं, लेकिन मैं शहीद ए आजम भगत सिंह का और साहब अंबेडकर का नाम लेना चाहूंगा। उनकी तरह कुर्बानी देने और संघर्ष करने के लिए हमारे एक-एक कार्यकर्ता को तैयार रहना है 

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि गीता से हमें सेवा करने की एक बहुत अहम शिक्षा मिलती है। उन्होंने कहा कि  महामारी के दौरान आम आदमी पार्टी के दिल्ली सरकार ने अपने स्तर पर बहुत अच्छे प्रयास किए, जिसकी चर्चा चारों तरफ है।   प्लाजमा थेरेपी दिल्ली में पहली बार इस्तेमाल की गई, दुनिया का पहला प्लाज्मा बैंक दिल्ली में ही खुला। 


सीएम ने आगे कहा कि ऐसे बहुत से लोग हैं जिनको जाकर मैं खुद बोलता हूं कि आप यह पद ले लीजिए, आप यह यहां से टिकट ले लीजिए। अगर आपके मन में पद लेने की इच्छा जाग जाती है तो आपके मन में स्वार्थ जाग जाता है और जिसके मन में स्वार्थ जाग जाता है वह सेवा करने के लायक नहीं रहता।  मैं नहीं चाहता कि एक ऐसा दिन आए कि लोग आम आदमी पार्टी की तरफ देखकर कहें कि यह लोग तो बीजेपी जैसे हो गए हैं या दूसरी पार्टी जैसे हो गए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News