चीनी सेना द्वारा अगवा किए गए अरुणाचल के 17 साल के किशोर ने सुनाई आपबीती, कहा- ''मैं इतना डर गया था कि रो भी नहीं पा रहा था''

punjabkesari.in Thursday, Feb 03, 2022 - 12:00 PM (IST)

नई दिल्ली: चीनी सेना द्वारा अगवा किए गए 17 साल के किशोर को हाल ही में रिहा किया गया जिसके बाद लड़के के पिता ने बेटे को टाॅर्चर करने के गंभीर आरोप लगाए। वहीं इस बीच अरुणाचल प्रदेश के किशोर मिराम टैरोन ने भी कहा कि चीनी सेना के बीच रह कर उसे अपनी जान जाने का डर था और उसे नहीं पता था कि उसके साथ क्या हो रहा है। उसे हिरासत में बांधकर लात मारी और बिजली के झटके दिए गए।
 

एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि मैं कुछ नहीं जानता था। मुझे नहीं पता था कि वे मुझे भारतीय क्षेत्र में वापस ले जा रहे हैं या कुछ और कर रहे हैं, मैंने सोचा कि वे मुझे अपने शहर ले जाएंगे और मुझे मार डालेंगे। उसने बताया कि मैं डर गया था लेकिन रो भी नहीं पा रहा था। मैं कांप रहा था। उन्होंने कुछ बातें कीं और मुझे लात मारी, फिर मुझे दो से तीन बार लात मारी।उन्होंने मुझे दो बार बिजली के झटके दिए।
 

बता दें कि मिराम और उनके शिकार अभियान के साथी जॉनी येइंग वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास शिकार करने गए थे। इसी दौरान वे चीनी सेना पीएलए से घिर गए थे और उन्हें हिरासत में ले लिया। 27 वर्षीय यायिंग एक बंदूक लिए हुए थे और वे वहां से भागने में सफल रहे लेकिन मिराम को पीएलए ने बांध दिया।  
 

मिराम ने कहा कि जॉनी ने उन्हें बंदूक से धमकाया और भाग गया लेकिन मैं घिर गया। उन्होंने मुझे बांध दिया, आंखों पर पट्टी बांधकर मुझे ले गए। मिराम ने कहा कि उसे ठंड और डर लग रहा था। उसने कहा कि वे बात कर रहे थे लेकिन मैं उनकी भाषा नहीं समझ पा रहा था इसलिए मैं वहीं बैठ गया मेरा पूरा शरीर कांप रहा था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News