अरुणाचलः ईटानगर में भीषण आग, 38 घर जलकर खाक

punjabkesari.in Sunday, Mar 26, 2023 - 11:17 PM (IST)

ईटानगरः अरुणाचल की राजधानी ईटानगर की सी-1 सेक्टर फॉरेस्ट कॉलोनी में भीषण आग लगने से लोक निर्माण विभाग और वन विभाग से जुड़े कम से कम 38 परिवारों के घर/बैरक रविवार को जलकर राख हो गये। 

जिला प्रशासन से जुड़े सूत्रों ने हालांकि नष्ट हुए घरों की संख्या 35 बताए हैं। इनमें वन विभाग की 26 इकाइयां और पीडब्ल्यूडी कैपिटल डिवीजन-ए बैरक की नौ इकाइयां शामिल हैं। विनाशकारी आग कथित तौर पर कॉलोनी के निचले हिस्से में स्थित एक घर लगी थी। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा, 'आग लगने का सही कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है।' 

इस घटना की सूचना मिलते ही ईटानगर अग्निशमन विभाग से दो दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंची, जबकि एक नाहरलागुन से मंगवाई गई। एक वरिष्ठ अग्निशमन अधिकारी ने कहा, 'अग्निशमन कर्मी घटना स्थल तक पहुंचने का मार्ग उपलब्ध नहीं होने के कारण अग्निशमन कार्य को ठीक से नहीं कर सके।' 

उन्होंने कहा कि जब तक वे मौके पर पहुंचे तब तक बांस से सीजीआई शीट से बने सभी घरों में आग लग चुकी थी। डीडीएमओ मोरोमी डोडुम सोनम ने बताया पीड़ितों के रहने के लिए सी-सेक्टर, ईटानगर स्थित सरकारी माध्यमिक विद्यालय को अस्थायी राहत शिविर बनाया गया है। 

स्थानीय पार्षद युकर यारो के निर्देशानुसार पीड़ितों के लिए वहां रहने की व्यवस्था की गई है। प्रभावित परिवारों ने अपने घरों के पास रहना पसंद किया। इसके बाद, पीडब्ल्यूडी और वन विभाग दोनों के अधिकारियों ने अपने कर्मचारियों के ठहरने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News