UP में पैदा हुई अजीबोगरीब बच्ची, काली का अवतार मान लोग कर रहे पूजा!

punjabkesari.in Tuesday, Sep 01, 2015 - 01:00 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में लोग किस प्रकार अंधविश्वास की चपेट में है, इसका प्रमाण देखने को मिला। जानकारी के मुताबिक, बलरामपुर गांव में जन्मी एक नवजात बच्ची की मौत के बाद लोगों ने उसे मां काली का रूप दे दिया। इस बच्ची की गर्दन से ऊपर का हिस्सा काला और नीचे का हिस्सा साफ था। आंखें बड़ी-बड़ी और जीभ भी बाहर निकली हुई थी। उसके दर्शन के लिए लोग दूर-दूर से आ रहे हैं और पैर छूकर आशीर्वाद ले रहे हैं।

बच्ची जन्म के करीब आधे घंटे तक बच्ची जिंदा थी, उसके बाद उसने दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि गांव के बड़े-बुजुर्गो का मानना है कि ये बच्ची के रूप में मां काली का अवतार है। इसलिए नवजात को दफनाने से पहले इसकी पूजा-अर्चना की गई और रातभर लोगों ने भजन-कीर्तन किया। देखते ही देखते मां काली के रूप में बच्ची के जन्म लेने की बात पूरे गांव में फैल गई। लोगों के ऊपर अंधविश्वास इस कदर हावी हुआ कि जिसकी जेब में जो था, लोगों ने निकाल कर चढ़ा दिया।

लाल चुनरी में लिपटे मृत नवजात पर अभी तक करीब 10 हजार रुपए का चढ़ावा चढ़ाया जा चुका है। बच्ची को जन्म देने वाली मां कृष्णा के मुताबिक, गांव में रिवाज है कि लड़की का पहला बच्चा उसके मायके में होता है। इसीलिए वह दो महीने पहले ही मायके आ गई थी। अब मां कृष्णा के ससुरालवाले बच्ची को अपने गांव मे दफन करना चाहते है, जबकि मायके वाले उसे ले जाने नहीं दे रहे है। इस वजह से बच्ची का अंतिम संस्कार ही नहीं हो पा रहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News