गुजरात के हालात पर PM मोदी बोले- हिंसा से किसी का भला नहीं होता

punjabkesari.in Wednesday, Aug 26, 2015 - 03:24 PM (IST)

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्य की जनता से शांति बनाए रखने की अपील की है। अपने संदेश में मोदी ने कहा कि सरदार पटेल और महात्मा गांधी की भूमि गुजरात में कल शाम से जो माहौल बना है और इसमे हिंसा का आश्रय लिया जा रहा है। सभी जानते हैं कि हिंसा के जरिए किसी समस्या का हल नहीं हो सकता और इससे कुछ मिलता नहीं। 

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में किसी भी समस्या का हल बातचीत से हो सकता है। इस समय एक ही मंत्र है शांति। मै गुजरात के सभी भाई बहनों को शांति रखते हुए गुजरात को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाने के प्रयासों में सहभागी बनने का आग्रह करता हूं। उधर, ताजा दौर की हिसक घटनाओं में उत्तर गुजरात के इडर में भीड़ ने मंत्री रमनलाल वोरा के कार्यालय, अरवल्ली में स्थानीय भाजपा विधायक के कार्यालय, अहमदाबाद के निकोल में सरकारी जनसेवा केंद्र तथा वहां खडी गाडियों, अखबारनगर में एक पुलिस चौकी तथा वाहन में आग लगा दिया, कुछ अन्य क्षेत्रों से भी इस तरह के घटनाओं की सूचना मिली है। 

इससे पहले अहमदाबाद के नौ क्षेत्रों मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल के विधानसभा क्षेत्र में आने वाले घाटलोडिया तथा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के क्षेत्र नाराणपुरा के अलावा रामोल, वाडज, कृष्णानगर, नारोडा, ओढव, निकोल और बापूनगर में आज तडके कर्यू लगा दिया गया। इसके अलावा दक्षिणी शहर सूरत में काकोडरा और सरथाणा में तथा उत्तर गुजरात के महेसाणा शहर और महेसाणा जिले के विसनगर और ऊंझा में भी कफ्र्यू लगाया गया है। इन इलाकों में अर्धसैनिक बलों के जवान गश्त लगा रहे हैं।  

ज्ञातव्य है कि गुजरात में राजनीतिक रूप से मजबूत पटेल समुदाय को अन्य पिछडा वर्ग (ओबीसी) में शामिल कर आरक्षण का लाभ देने की मांग की जा रही है। पूरे राज्य में 150 से अधिक गाडियों, जिनमें 70 से अधिक सरकारी बसें और कई पुलिस वाहन भी शामिल हैं, तथा कई सरकारी कार्यालयों को जला दिया गया। बसों में से 30 अहमदाबाद में तथा 25 सूरत में जलाई गईं। भीड़ ने कई पुलिस चौकियों को भी जला दिया। कुछ स्थानों पर पुलिसकर्मियों को निशाना बनाया गया। उधर अफवाहों पर रोक के लिए कल मध्य रात्रि से अहमदाबाद तथा अन्य ङ्क्षहसाग्रस्त इलाकों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गयी हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News