स्वाति मालीवाल ने कहा, ''6 लाख कंडोम का मतलब 6 लाख बलात्कार''

punjabkesari.in Wednesday, Aug 05, 2015 - 11:23 AM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली महिला आयोग की नई अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने प्रॉस्टिट्यूशन के प्रति समाज के  दृष्टिकोण की निंदा की। मालीवाल ने रेप और वेश्यावॉत्ति को एक समान बताते कहा कि दिल्ली के जीबी रोड में छह लाख कंडोम का मतलब 6 लाख बलात्कार, जिसकी हम दिल्ली में इजाजत दे रहें हैं। 

स्वाति मालीवाल ने एक सेमिनार में कहा कि वेश्यावृत्ति समाज पर एक दाग है और इसे खत्म करने की जरुरत है। दिल्ली के जीबी रोड के रेडलाइट एरिया में कंडोम वितरित किए जाने पर बोलते हुए मालीवाल ने कहा कि छह लाख कंडोम का मतलब 6 लाख बलात्कार जिसकी हम दिल्ली में इजाजत दे रहें हैं।

प्रॉस्टिट्यूशन के प्रति लोगों की मानसिकता की निंदा करते हुए दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने कहा कि मैंने जी बी रोड एरिया का दौरा करने के बाद कई लोगों से बात की। उनका कहना था कि अगर आप रेडलाइट एरिया बंद करवा देती हैं तो रेप की घटनाएं बढ़ जाएंगी, मैं ऐसी मानसिकता की निंदा करती हूं। वेश्यावृत्ति के आकंड़ों पर मालीवाल ने कहा कि आंकड़े ज्यादा ही हो सकते हैं क्योंकि नाबालिग लड़कियों के मामले सामने आते ही नहीं है। उन्होंने जीबी रोड इलाके के निवासियों की समस्या अगले तीन साल में हल करने का संकल्प लिया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News