नेताओं के बिल ने मचाया हंगामा, करोड़ों में है इनके खर्चे!

punjabkesari.in Monday, Aug 03, 2015 - 05:29 PM (IST)

नई दिल्ली: लोकसभा सचिवालय ने 27 सांसदों के होटल के उस बिल को पास करने से इंकार कर दिया है, जोकि 5.69 करोड़ का था। दरअसल, यह वह बिल है, जो सासंद बंगला अलॉट होने के बावजूद दिल्ली के फाइव स्टार होटल अशोका होटल में ठहरे रहे। यहां ठहरे 27 सांसदों का बिल 5.69 करोड़ रुपए आया है।

जानकारी के मुताबिक, फाइव स्टार होटल में सबसे ज्यादा समय तक रहने वाले सांसदों में बीजेपी की सहयोगी एलजेपी के सांसद रामकिशोर सिंह टॉप पर हैं। अकेले रामकिशोर का बिल 10.34 लाख है। दूसरे नंबर पर कृषि राज्यमंत्री मोहनजी कल्याणजी भाई कुंदारिया है, जिनका बिल 5.76 लाख है। कुंदारिया के अलावा अगला नाम बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो का है। सुप्रियो पर 4.57 जबकि विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह का बिल 3.74 लाख रुपए है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी मार्च महीने में बजट सत्र के दौरान होटल में रहने वाले सांसदों का बिल लगभग 25 करोड़ रुपए आया था। इस पर उन सांसदों का कहना था कि उनमें से कई लोगों को या तो रहने के लिए सरकारी घर नहीं मिला है और जिन्हें मिला भी है तो वह घर रहने लायक नहीं है। इसलिए वे सरकारी खर्चे पर होटल में ठहरे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News