PM मोदी का मिशन बिहार, सौगातों का खोला पिटारा

punjabkesari.in Saturday, Jul 25, 2015 - 12:52 PM (IST)

पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बिहार को 50 हजार करोड़ रुपए से  अधिक का विशेष पैकेज देने की घोषणा की। प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार बिहार आए पीएम मोदी ने यहां वेटनरी कॉलेज मैदान में  कई योजनाओं का शिलान्यास किया, लेकिन जिस विशेष राज्य के दर्जे पर सबकी नजऱ थी, उस पर पीएम ने कोई ऐलान नहीं किया। 

उद्घाटन समारोह के बाद लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले जब वह गांधी मैदान में बम धमाकों के बीच भाषण दे रहे थे तब उन्होंने केंद्र में सरकार बनने पर बिहार को विशेष पैकेज देने का वादा किया था।  उन्होंने कहा कि जब उनके नेतृत्व में केंद्र में सरकार बनी तब उन्होंने बिहार को 50 हजार  करोड़ रुपए का विशेष पैकेज देने के बारे में सोचा। मोदी ने कहा कि वह बिहार को लेकर जो उनकी कल्पना है और उसे वह जिस उंचाई पर ले जाना चाहते है उसे देखते हुए जब उन्होंने अपने मंत्रिमंडल के साथियों के साथ विचार किया तब उन्हें लगा कि 50 हजार करोड़ रूपया से काम नहीं चलेगा । उन्होंने कहा कि अब  उनकी सरकार ने फैसला लिया है कि बिहार को 50 हजार करोड़ रुपए से अधिक का विशेष पैकेज दिया जाए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सही समय पर वह इसकी घोषणा करेंगे। उन्होंने कहा कि बिहार के  लिए उन्होंने जो भी वादा किया था उससे भी वह आगे बढ़कर उसे पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि  देश के विकास के लिए यह जरूरी है कि बिहार के विकास की गति तेज हो।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News