सोनिया गांधी इफ्तार पार्टी: नीतीश सहित कई दिग्गज पहुंचे, लालू-मुलायम दूर

punjabkesari.in Tuesday, Jul 14, 2015 - 03:40 AM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार शाम को दिल्ली के फाइव स्टार होटल अशोका में इफ्तार पार्टी दे रही हैं। इस पार्टी में शामिल होने के लिए मेहमानों का आना शुरु हो गया है। इस पार्टी में देश के कई राजनीति दिग्गजों में नीतीश कुमार, मुलायम सिंह यादव, शरद यादव, सीताराम येचुरी, डेरेक ओ ब्रायन और मायावती जैसे नेताओं के शामिल होने की संभावना है। पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित भी इस इप्तार पार्टी में पहुंचे। हालांकि इस इफ्तार पार्टी में बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव नहीं पहुंचेगे क्योकि सोमवार को ही लालू यादव पटना ने इफ्तार पार्टी का आयोजन किया है।
 
कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री पहुंचे-
दिल्ली के अशोका में हो रही इस इफ्तार पार्टी में कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, हरीश रावत, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस नेता राज बब्बर, जयराम रमेश, बी के हरिप्रसाद, सी पी जोशी, गुरुदास कामथ, मधूसुदन मिस्त्री, रीता बहुगुणा जोशी समेत तमाम लोग पहुंच चुके हैं। पार्टी में लालू यादव की आरजेडी के दो सांसद प्रेम गुप्ता और जयप्रकाश यादव भी शामिल हुए हैं। सोनिया गांधी की इस इफ्तार पार्टी में दिग्गज कांग्रेसी नेताओं के अलावा दूसरी पार्टियों के नेताओं के पार्टी में शामिल होनें की उम्मीद है।
 
PM नरेंद्र मोदी न्योता नहीं-
संसद के मॉनसून सत्र से ठीक पहले होने वाली इस इफ्तार पार्टी के सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं। कांग्रेस चाहती है कि संसद में सरकार को घेरने में तमाम विपक्षी नेता उसका साथ दें। इफ्तार पार्टी में शामिल होने के लिए कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को न्योता नहीं भेजा है। इसके अलावा एनडीए गठबंधन शामिल क्षेत्रीय पार्टियों को भी इस इफ्तार पार्टी से दूर रखा गया है। कांग्रेस अध्यक्ष की इफ्तार पार्टी में जिन्हें नहीं बुलाया गया है उनमें एआईएडीएमके, बीजेडी, और टीआरएस शामिल हैं।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News