एक घंटे में 1500 की बिजली फूंक देते हैं मोदी!

punjabkesari.in Thursday, Jul 02, 2015 - 01:28 PM (IST)

नई दिल्‍ली : अाम अादमी पार्टी पर कटाक्ष करने के लिए विपक्ष अकसर अागे रहता है। अाप द्वारा की गई छोटी सी भूल को भी तूल दिया जाता है। अब चर्चाएं हो रही है केजरीवाल के घर अाए बिजली के बिल की जो लाखों में अाया है। इस पर विपक्ष ने तरह तरह के सवाल खडे़ कर दिए,लेकिन ये बिल केजरीवाल को ही नहीं बलकि पीएम नरेंद्र मोदी तथा वित्त मंत्री अरुण जेतली को भी भेजे गए ।

कल सुर्खियों में था कि केजरीवाल  के घर का बिजली बिल 91,000 रुपए अाया है । बाद में शाम को पता चला कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बिजली बिल 21 लाख रुपए अाया और वित्त मंत्री अरुण जेटली का  बिजली बिल 4 लाख रुपए अाया है।

हम ये नहीं कहते कि राजनीतिज्ञ जायदा बिजली खर्च करते है लेकिन कई बार एेसे हुअा है कि उनके बिल ज्यादा अाते है फिर भी तथ्य यह है कि  उनको भारी सब्सिडी  प्रदान की जाती हैं । जैसे कि   पूर्व मुख्यमंत्री दिल्ली शीला दीक्षित  के कार्यालय में 31 एसी, 15 कूलर, 25 हीटर, 12 गीजर लगे थे।  वहीं महाराष्ट्र राज्य के शीर्ष नेताओं के कब्जे में जो 10 बंगले हैं के बिजली के बिल में से 70 लाख रुपए  बकाया है जिसमें मुख्यमंत्री, वित्त मंत्री, राजस्व मंत्री और विधानसभा अध्यक्ष भी शामिल है।

वहीं जब इसके बात पर बवाल मचा तो आम आदमी पार्टी ने महाराष्ट्र के नेताओं के घरों में इस्तेमाल होने वाली बिजली पर सवाल खड़े कर दिए । आम आदमी पार्टी के लोग महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और मंत्रियों के लाखों के बिल से जुड़ी जानकारी ई-मेल कर रहे हैं।

ई-मेल में दावा किया जा रहा है कि इन नेताओं के घरों में लाखों की बिजली का इस्तेमाल होता है। इस ई-मेल में सबसे पहला नाम उस बंगले का है जिसे महाराष्ट्र के सीएम देंवेंद्र फ़ड़नवीस इस्तेमाल कर रहे हैं। बंगले का नाम है वर्षा, जिसका बिल मार्च 2015 के मुताबिक 13,90,880 रुपए है। जिसका प्रति महीने एवजेर बिल एक लाख से डेढ़ लाख के बीच दिखाया गया है जबकि मार्च 2014 के मुताबिक इस बंगले का बिल 2,64,880 रुपये था। पहले इस बंगले पर कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम पृथ्वीराज चौहान का कब्ज़ा था।

इस लिस्ट में महाराष्ट्र के कई औऱ मंत्रियों के नाम हैं जिनके बंगले के बिल का ज़िक्र है। एकनाथ खडसे के बंगले रामटेक का बिल 11,47,010 रुपए है। विनोद तावड़े के घर बंगले का बिल 5,52,060 रुपए है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News