Scam पर Scam कभी घिरी भाजपा तो कभी कांग्रेस

punjabkesari.in Tuesday, Jun 30, 2015 - 03:26 PM (IST)

मुंबई: Scam पर Scam देश की राजनीति में मानों भूकंप। कांग्रेस के मंत्रियों ने घोटाले किए तो भाजपा ने वार किए अब जब भाजपा के मंत्री  घोटालों के अारोपों में सामने अा रहे हैं तो कांग्रेस कैसे चुप बैठेगी।  

 पंकजा  के बाद घोटाले के आरोप में घिरे महाराष्‍ट्र के एक और मंत्री

जैसा कि हाल में महाराष्ट्र की महिला और बाल विकास मंत्री पंकजा मुंडे पर 206 करोड़ के चिक्की घोटाले का अारोप लगा है वहीं महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े  पर बिना ई-टेंडर के 191 करोड़ का ठेका देने का आरोप लगा है। राज्य के वित्त विभाग ने इस ठेके पर रोक लगाते हुए मामले की विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं। 

शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े पर स्कूलों के लिए आग बुझाने वाले यंत्र की खऱीद का ठेका बिना ई-टेंडर के ही ठाणे की एक कंपनी को दिए जाने का आरोप है। राज्य के 62 हजार 105 स्कूलों के लिए तीन-तीन अग्निशामक यंत्र खरीदे जाने थे। 

तावड़े ने  धांधली के आरोप से किया इन्‍कार

तावड़े ने अपनी सफाई में कहा है कि ये ठेका 191 करोड़ का नहीं बल्कि 6 करोड़ का है। उन्होंने आगे कहा कि हमने ठेकेदार को एक पैसा भी नहीं दिया है। साथ ही जांच के भी आदेश दिए हैं। तावड़े इस आरोप से इन्कार कर रहे हैं कि उन्होंने ई-टेंडर जैसी प्रक्रिया के पालन में कोई कोताही बरती। तावड़े ने कहा है कि अग्निशामकों की खरीद का फैसला पिछली कांग्रेस-एनसीपी सरकार ने लिया था। लेकिन आचारसंहिता के लागू होने के कारण यह बीच में रुक गया था। उन्हाेंने कहा कि खरीद में सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देशों का पालन किया गया है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News